दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने की मुहिम शुरू करेगी दिल्ली सरकार
दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने की मुहिम शुरू करेगी दिल्ली सरकार
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से मुक्त बनाने के लिए दिल्ली सरकार ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लिया, जिसके तहत दिल्ली सरकार 22 सितम्बर से दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने के लिए एक मुहिम शुरू करेगी. इस मुहिम के बारे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने के लिए अब हर दूसरे दिन दिल्ली की हर गली में फॉगिंग की जायेगी.

इस मुहिम की शुरुआत 100 मशीनों के साथ 22 सितम्बर से शुरू होगी और 26 सितम्बर से 600 मशीन के साथ दिल्ली की हर गली में हर दूसरे दिन फॉगिंग की जायेगी. यह प्रक्रिया अक्टूबर अंत तक चलेगी, जिससे की पूरी तरह से दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाया जा सके. दिल्ली सरकार की पूरी कोशिश होगी की जल्द से जल्द दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाया जा सके.

दिल्ली में होगी मच्छर से जंग

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि फॉगिंग एमसीडी का काम है हमने इस काम के लिए एमसीडी को पैसे भी दिए थे, लेकिन समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार आगे आई है. सिसोदिया ने कहा कि अब हम एमसीडी के साथ मिलकर काम करेंगे. सिसोदिया ने कूड़ा घरो की बदतर हालत का जिक्र करते हुए एमसीडी लगातार सफाई करने की अपील की, ताकि दिल्ली को जल्द स्वच्छ बनाया जा सकेऔर डेंगू व चिकनगुनिया से बचा जा सके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -