केजरी सरकार इस माह पेश करेगी अपना पहला बजट
केजरी सरकार इस माह पेश करेगी अपना पहला बजट
Share:

नई दिल्ली : यू तो संसदीय कार्रवाईयों के लिहाज से अब अगला सत्र मानसून सत्र होगा लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी राज्य विधानसभा में अपना पहला बजट इसी माह के अंत में प्रस्तुत करने जा रही है। दिल्ली सरकार का बजट किस तरह का होगा। क्या पानी, और बिजली के मामले में जनता को और राहत मिलेगी या फिर इनके दाम बढ़ेंगे। दिल्ली को क्या लाभ मिलेगा और क्या वेट आॅन अकाउंट को लेकर बजट पेश होगा इस बारे में जल्द ही जनता जान सकेगी। दिल्ली की आम आदमी पार्टी नीत सरकार अपना आम बजट पेश करेगी। हालांकि बजट प्रस्तुतिकरण की तारीखें तय नहीं हो सकी हैं लेकिन 25 जून से 26 जून के बीच इस बजट को विधानसभा में पेश किया जा सकता है।

यही नहीं आम आदमी पार्टी की सरकार गठित होने के बाद चालू वित वर्ष के लिए सरकार द्वारा वोट आॅन एकाउंट पेश किया गया। इस मसले पर अब चर्चा की जाएगी कि वित वर्ष के लिए इसी आधार पर बजट पेश किया जाना है या नहीं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने अपने गठन के ठीक बाद अंतरिम बजट को पेश किया था।जिसे कार्यकारी माना गया था।

दरअसल सरकार गठित होने के बाद उसके प्रारंभिक कार्यों का खांका इस बजट में प्रस्तुत किया गया था। इस दौरान सरकार ने बिजली और पेय जल हेतु किए जाने वाले जलप्रदाय के मसले पर जनता को रियायत दिए जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद सरकार ने उपभोक्ताओं को ये सुविधाऐं मुहैया करवाई थीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -