केजरीवाल सरकार को अब याद आया अपना वादा, शुरू की CCTV कैमरे लगाने की प्रक्रिया

नई दिल्ली. देश में इस वक्त भयंकर चुनावी माहौल बना हुआ हैं. इस साल देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की शुरुआत आज  छत्तीसगढ़ से हो गई हैं. इसके साथ ही अगले साल लोकसभा चुनावों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इन चुनावों के मद्देनजर देश के तमाम राजनेताओं ने जनता को लुभाने के लिए अभी से बड़े-बड़े वादे करने शुरू कर दिए हैं. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी सरकार शायद नए वादे करने से पहल अब अपने द्वारा पिछले चुनावों में किये गए वादों को पूरा करने का मन बना रही हैं.

इस दिन है मार्गशीर्ष शुक्ल नवमी, ना करें यह काम

दरअसल साल 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी और सीएम केजरीवाल ने जनता से जो वादे किए थे उनमे से एक वादा शहर में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल करवाने का भी था. लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद यह योजना कागजों पर ही सिमट कर रह गई थी. लेकिन अब दिल्ली सरकार ने अपने इस वादे को लेकर वापस उम्मीद जताते हुए दिल्ली के सभी चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल करवाने की योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च करने की घोषणा कर दी हैं. 

Image result for delhi government and CCTV camera project

दिवाली के बाद हवाई सफर हुआ महंगा, किराए में हुई वृद्धि

इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली सरकार सबसे पहले दिल्ली के कई विधानसभा क्षेत्रों में तक़रीबन 300 सीसीटीवी कैमरे लगवायेगी. सरकार के मुताबिक यह कार्य आने वाले कुछ दिनों में ही पूरा कर लिया जाएगा. इस प्रोजेक्ट के सफल होने के बाद सरकार पूरी दिल्ली में विभिन्न जगहों पर और तक़रीबन सभी चौक-चौराहों पर कुल मिलकर  1.4 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवायेगी. 

ख़बरें और भी 

ओड़िशा: बस खाई में गिरने से तीन की मौत 16 घायल

#MeToo: एमजे अकबर द्वारा दाखिल किये गए मानहानि के मामले में आज फैसला सुनाएगी कोर्ट

वैज्ञानिकों ने की स्मार्ट गारमेंट्स की खोज, स्वास्थ्य का रखा जाएगा ध्यान

अफगानिस्तान : फिर तेज हुए आतंकी हमले, दस जवानों समेत 25 लोगों की मौत

दिवाली के बाद हवाई सफर हुआ महंगा, किराए में हुई वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -