अफगानिस्तान : फिर तेज हुए आतंकी हमले, दस जवानों समेत 25 लोगों की मौत
अफगानिस्तान : फिर तेज हुए आतंकी हमले, दस जवानों समेत 25 लोगों की मौत
Share:

काबुल. पिछले कई सालों से भीषण आतंकवाद और गृह हिंसा से जूझ रहे पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में कुछ दिनों पहले ही लम्बे समय बाद आतंकी हमलों में थोड़ी कमी आई ही थी कि अब इस देश में इन हमलों ने एक बार फिर से जोर पकड़ना शुरू कर दिया हैं. एक विदेशी मीडिया एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी दूत जलमय खलीलजाद के वापस अफगानिस्तान लौटने के बाद से ही इन हमलों में भारी बढ़ोतरी हुई है. 

महिला विश्व कप: आज पाकिस्तान को टक्कर देने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

अमेरिका की एक प्रतिष्ठित मीडिया एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया हैं. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया हैं कि इन भीषण हमलों की कड़ी में अफगानिस्तान में कल रात भी ऐसा ही एक भीषण आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में तालिबान के आतंकियों ने कल देर रात तक़रीबन साढ़े बारह बजे अफगानी सेना के कैंप और कुछ रहवासी इलाकों में भी अंधाधुंद गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी. आतंवादियों द्वारा की गई इस ताबड़तोड़ फायरिंग में अफगानी सेना के दस जवानों की मौत हो गई हैं. 

मुसलमानों के दमन के आरोप पर चीन ने अमेरिका को दिया करारा जवाब

इसके साथ ही आतंकियों ने 15 आम नागरिकों को भी मौत के घाट उतार दिया हैं. इसके साथ ही इस हमले में दर्जनों सैनिक और आम नागरिक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. जिन्हे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं. अफ़ग़ान के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अहमद खान सिरात ने हाल ही में इस मामले को लेकर विदेशी मीडिया को दिए अपने एक साक्षात्कार में इस हमले की जानकरी दी हैं.

ख़बरें और भी 

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार

फ्लाइट अटेंडेंट ने पिलाया भूख से बिलखती बच्ची को अपना दूध, सभी ने की तारीफ

श्रीलंका की राजनीतिक स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -