दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : कालकाजी सीट से आप उम्मीदवार आतिशी मार्लेना पीछे
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : कालकाजी सीट से आप उम्मीदवार आतिशी मार्लेना पीछे
Share:

​मतदान के होने के बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना जारी है. चुनाव परिणाम अब कुछ घंटों में सामने आ जाएंगे. रुझानों के मुताबिक यहां से पहले आगे चल रही आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना भाजपा उम्मीदवार से 191 वोटों से पीछे चल रही हैं. आतिशी के सामने कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को उतारा है. बता दें कि सुभाष चोपड़ा तीन बार कालकाजी सीट से चुनाव जीत चुके हैं. ऐसे में शिवानी इस सीट पर आप को कड़ी चुनौती देती दिखीं. वहीं, भाजपा ने इस सीट पर धर्मवीर सिंह को मैदान में उतारा.

शानदार फीचर्स और कीमत के साथ लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन, जानें क्या है इसकी खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सीट पर 57.44 फीसद वोट हुए और कुल 1,06746 लोगों ने अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया. साल 2015 में कालकाजी सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर अवतार सिंह कालका पहली बार विधायक बने थे.इसके बावजूद आप ने वर्तमान विधायक का टिकट काटकर पार्टी की बड़ी नेता आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है.

'विजय रथ' की गाड़ी हुई तैयार, थोड़ी देर में केजरीवाल होंगे सवार

चुनाव मैदान में आतिशी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी के आने से कालकाजी सीट वीआइपी श्रेणी में आ गई. चुनाव प्रचार के दौरान यहां कई दिग्‍गज कांग्रेजी नेता प्रचार करते हुए नजर आए थे. वहीं, अरविंद केजरीवाल समेत कई आप नेताओं ने भी यहां जमकर प्रचार किया. वैसे, बता दें कि आतिशी ने साल 2019 का लोकसभा चुनाव पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से लड़ा था. हालांकि, वह जीत दर्ज नहीं कर पाई थीं। अब आप ने उन्हें कालकाजी सीट से चुनाव मैदान में उतार दिया है. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि आतिशी क्‍या कालकाजी की जंग जीत पाती हैं या नहीं.

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ

23 घंटे तक की लगातार शूटिंग, अनन्या पांडे ने शेयर किया एक्सपीरियंस

Ind Vs NZ: सस्ते में पवेलियन लौटे विराट कोहली, टीम इंडिया ने गंवाए तीन विकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -