'विजय रथ' की गाड़ी हुई तैयार, थोड़ी देर में केजरीवाल होंगे सवार
'विजय रथ' की गाड़ी हुई तैयार, थोड़ी देर में केजरीवाल होंगे सवार
Share:

दिल्ली के शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. सुबह 8.20 बजे तक आम आदमी पार्टी 37 सीटों से आगे चल रही है और भाजपा काफी पीछे सिर्फ 12 सीटों पर आगे है. कांग्रेस अभी तक सिर्फ 2 सीटों पर ही बढ़त बनाती नजर आ रही है. रुझानों के हिसाब से आम आदमी की सरकार बनना तय है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं. जीत के बाद सेल‍ेब्रेशन की भी तैयारी शुरू हो गई है. रोड शो करने के ल‍िए एक ओपन जीप भी सजा दी गई है.

बात दें की दिल्ली के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान, मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली पीछे चल रहे हैं. नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का माहौल बन गया है. आम आदमी के कार्यकर्ताओं ने पूरे दफ्तर को गुब्बारों से सजाया हुआ है. नतीजों के दौरान अरविंद केजरीवाल समेत बड़े नेता यहां पर ही रहेंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू गई थी. 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हुआ था. चुनावों में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है. रविवार को दिल्ली चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि चुनावों में 62.59 प्रतिशत वोटिंग हुई है, जो लोकसभा चुनाव 2019 से 2 प्रतिशत ज्यादा है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने वोटिंग प्रतिशत में देरी करने को लेकर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था. दिल्ली में 81,05,236 पुरुष मतदाता, 66,80,277 महिला मतदाता और 869 तीसरे लिंग के मतदाताओं के लिए कुल 13,570 मतदान बूथ बनाए गए थे.

चीन के वुहान में कोरोना के बाद बढ़ा सल्फर डाई ऑक्साइड का स्तर, जानें क्या है मुख्य कारण

सीटों के आंकड़े बताएँगे कैसा होगा आप और केजरीवाल का सफर

दिल्ली विधानसभा लाइव : बाबरपुर सीट से आप उम्मीदवार गोपाल राय आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -