दिल्ली की अदालत ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मो.जुबैर को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

नई दिल्ली: ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार को एक समुदाय की धार्मिक संवेदनशीलता को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने के बाद नई दिल्ली में एक दिन की पुलिस हिरासत में डाल दिया गया है।

अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा भी थे जब मोहम्मद जुबैर को नफरत भड़काने और धर्म का अपमान करने के संदेह में आज हिरासत में लिया गया था। जुबैर पर इन अपराधों का आरोप लगाया गया था।

अदालत ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को इस आधार पर जमानत के लिए अस्वीकार कर दिया कि इसमें "वैधता की कमी है।"

दिल्ली पुलिस के अनुसार, उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जो किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके अपमानित करने के उद्देश्य से) और 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास या भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था।

पुलिस ने बताया कि श्री जुबैर द्वारा ट्विटर के माध्यम से भेजे गए एक ट्वीट के कारण सह-संस्थापक के खिलाफ शिकायत की गई थी। पुलिस के अनुसार, उन्हें आज पूछताछ के लिए बुलाया गया था, और दिल्ली प्राधिकरण के विशेष प्रकोष्ठ की आईएफएसओ टीम ने कथित तौर पर श्री जुबैर को गिरफ्तार कर लिया था।

बैंगलोर जी-20 शिखर सम्मेलन से संबंधित 9 बैठकों की मेजबानी करेगा: मुख्यमंत्री बोम्मई

मौसम विभाग ने कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट ज़ारी किया

बच्चों के लिए लगाई गई स्मार्ट क्लास में दिखा अश्लील दृश्य, अब गुरूजी पर होगी कार्यवाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -