दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोविड से सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए शुरू की ये खास सुविधा
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोविड से सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए शुरू की ये खास सुविधा
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड -19 प्रभावित परिवारों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना शुरू की, इस योजना के तहत, कोविड -19 के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। यदि मृतक परिवार का इकलौता कमाने वाला सदस्य था, तो उसके परिजनों को योजना के तहत हर महीने 2,500 रुपये मिलेंगे।

दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए नई आबकारी नीति का भी अनावरण किया, जो राष्ट्रीय राजधानी में होटल, क्लब और रेस्तरां में बार को सुबह 3 बजे तक संचालित करने की अनुमति देती है, सिवाय उन लाइसेंसधारियों को जिन्हें शराब की चौबीसों घंटे सेवा संचालित करने का लाइसेंस दिया गया है। सरकार ने दिल्ली में होटल, क्लब और रेस्तरां को छत, बालकनी या निचले क्षेत्र सहित लाइसेंस प्राप्त परिसर के भीतर किसी भी क्षेत्र में भारतीय या विदेशी शराब परोसने की अनुमति दी है, जब तक कि सार्वजनिक दृश्य से परोसने वाली शराब की स्क्रीनिंग की जाती है।

2021-22 की आबकारी नीति के अनुसार शहर का प्रत्येक शराब आउटलेट अपने ग्राहकों को वॉक-इन अनुभव प्रदान करेगा, जिनके पास ब्रांडों के कई विकल्प होंगे, और पूरी चयन और बिक्री प्रक्रिया को वेंड परिसर के भीतर पूरा किया जाएगा।

ट्विटर ने पहली बार मानी अपनी गलती, HC ने कहा- कार्रवाई के लिए फ्री सरकार...

मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव ने बदला अपना नाम, बताया ये बड़ा कारण

दिल्ली रवाना होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, MP दौरे के सभी कार्यक्रम हुए रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -