ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई सीएम केजरीवाल की बेटी, सोफा बेचने के चक्कर में गंवाए 34 हज़ार रुपए
ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई सीएम केजरीवाल की बेटी, सोफा बेचने के चक्कर में गंवाए 34 हज़ार रुपए
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से एक शख्स ने 34,000 रुपये की ठगी की है। हर्षिता ने एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सोफा की बिक्री के लिए एड दिया था और उस शख्स ने खुद को खरीदार बताकर उनके साथ ठगी की। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस बारे में रविवार को पुलिस को सूचना मिलने के बाद भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के सिविल लाइंस थाना में एक FIR दर्ज की गई।

पुलिस के अनुसार, सीएम की बेटी ने एक सोफा की ब्रिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट पर एड दिया था। व्यक्ति ने खरीदारी में रुचि दिखाते हुए उनसे संपर्क साधा। अकाउंट सही होने के नाम पर उसने हर्षिता के अकाउंट में छोटी रकम ट्रांसफर की। इसके बाद शख्स ने उनको एक क्यूआर कोड भेजा और उनसे स्कैन करने के लिए कहा ताकि बाकी की राशी उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाए। लेकिन, ऐसा करने पर हर्षिता के बैंक अकाउंट से 20,000 रुपये कट गए।

इसके बाद जब हर्षिता ने व्यक्ति से इसकी शिकायत की तो उसने कहा कि गलती से ऐसा हुआ होगा। फिर से ऐसी ही प्रक्रिया करने पर हर्षिता के अकाउंट से 14,000 रुपये और उड़ गए। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘प्राप्त शिकायत के आधार पर हमने IPC की संबंधित धाराओं के तहत एक FIR दर्ज की है। जांच जारी है और हम आरोपी का पता लगा रहे हैं।’

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार

इस वजह से दक्षिण अफ्रीका ने ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन पर लगाई रोक

ईसाई समुदाय बैंगलोर ने राम मंदिर के लिए दान किए 1 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -