दिल्ली को मिली थोड़ी राहत, केजरीवाल बोले- पहले से कम हुए कोरोना के मामले
दिल्ली को मिली थोड़ी राहत, केजरीवाल बोले- पहले से कम हुए कोरोना के मामले
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ये हफ्ता पिछले सप्ताह से थोड़ा बेहतर था. कम मामले सामने आए, कम मौतें हुईं और काफी लोग ठीक हुए हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब से कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ, 7 हफ्ते में 850 केस आए थे और पिछले सप्ताह 622 केस आए.

दुनिया भर में देखा गया है कि जब कोरोना का प्रकोप बढ़ता है तो बहुत तेज़ी से बढ़ता है, किन्तु यहां ऐसा नहीं हुआ है. 7 हफ्तों में 21 लोगों की मौत हुई है. पिछले सप्ताह 9 लोगों की मौत हुई. वहीं 7 हफ्ते में 207 लोग ठीक भी हुए. पिछले हफ्ते 580 लोग इस बीमारी से रिकवर हुए थे. इसका मतलब है कि दोगुने से भी अधिक लोग ठीक हुए हैं. पिछला सप्ताह कोरोना के मामलों को लेकर ठीक रहा. हमने तय किया था की अभी लॉकडाउन में कोई ढील नहीं मिलेगी. 

किन्तु अब हम यह रियायत दे रहे हैं. परसों रात को केंद्र सरकार ने कुछ दुकानें खोलने की अनुमति दी थी. उस आदेश का हम पालन करेंगे. एसेंशियल सर्विसेज की दुकान तो खुलेंगी किन्तु कोई बाजार नहीं खुलेगा. कोई शॉपिंग मॉल नहीं खुलेगा. हालांकि रेजिडेंशियल एरिया में जो दुकानें होती हैं उनको खोलने की अनुमति केंद्र ने दी है. ऐसी पड़ोस की दुकानें दिल्ली में भी खुलेंगी. 

Sensex : बीते कारोबारी सप्ताह में इन पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

​अमिताभ बच्चन से जुड़ा ओल्ड एज होम विवादों में आया, सामने आई चौकाने वाली वजह

अब मात्र एक रूपये में खरीदिए सोना ! अक्षय तृतीया पर Paytm ने निकाला धांसू ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -