​अमिताभ बच्चन से जुड़ा ओल्ड एज होम विवादों में आया, सामने आई चौकाने वाली वजह

दक्षिण अफ्रीका में वृद्धों की मदद के लिए चलाया जा रहा एक ओल्ड एज होम लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी के चलते विवादों में घिर गया है. बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भारतीय मूल के बुजुर्गों के लिए चल रहे इस ओल्ड एज होम के लिए दुनिया भर से चंदा जुटाने में मदद करते हैं. इस ओल्ड एज होम का नाम आर्यन बेनेवोलेंट होम (एबीएच) है और इसकी शुरुआत सौ साल पहले की गई थी.

शनिवार को राज्य में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एबीएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुत्तुनदीन और यहां कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे ठेकेदार रोशन लक्ष्मण को पुलिस ने बुजुर्गों के चैट्सवर्थ होम में कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए आवश्यक अनुमति नहीं होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

उत्तराखंड में तेज बारिश और ओलावृष्टि से हुआ ठंड का एहसास

लॉकडाउन के बीच एबीएच की ओर से इस केंद्र में संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर तैयारी के तौर पर जब 24 बिस्तरों का वार्ड बनाया जा रहा था, उसी दौरान पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने आरोप लगाया है कि इस कंस्ट्रक्शन के लिए अनुमति नहीं ली गई थी और यह देश भर में जारी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन है. वही, लक्ष्मण ने वेबसाइट ‘इंडिपेंडेंट ऑनलाइन’को बताया कि उनके और पुत्तुनदीन के पास लॉकडाउन के दौरान काम करने के वैध दस्तावेज थे, जिन्हें पुलिस ने कानून सम्मत मानने से इनकार कर दिया. उन्होंने बताया कि वे सभी मजदूरों समेत उन्हें पुलिस थाने ले गए और सभी को एक बरामदे में रखा गया. यहां पर रखते समय पुलिस ने शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा.

ऋषिकेश एम्स में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 50

रवाना हुई मां यमुना की डोली, शुभ मुहूर्त में खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट

43 साल बाद भी नहीं कर पाएंगे बाबा के दर्शन, अपने धाम को रवाना हुई डोली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -