दिल्लीवासियों से सीएम केजरीवाल की अपील- 'रेड लाइट पर रुकते समय बंद कर लें गाड़ी का इंजन'
दिल्लीवासियों से सीएम केजरीवाल की अपील- 'रेड लाइट पर रुकते समय बंद कर लें गाड़ी का इंजन'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अभियान आरंभ किया है। उन्होंने गुरुवार को लोगों से यातायात सिग्नल (रेड लाइट) पर रुकने के दौरान वाहनों के इंजन बंद करने का आग्रह किया है। सीएम केजरीवाल ने राजधानी में प्रदूषण से लड़ने के लिए आज से 'लाल बत्ती जली,गड्डी बंद ' अभियान का आगाज़ किया है।

सीएम केजरीवाल ने वाहन चालकों से आग्रह किया है कि सभी संकल्प लें कि रेड लाइट पर वे अपनी गाड़ी बंद करेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि लाल बत्ती होने पर वाहन को बंद करने से प्रदूषण कम करने में सहायता के साथ ही वाहन मालिक की भी बचत होगी। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि," एक गाड़ी हर दिन लगभग 15-20 मिनट रेड लाइट पर बिताती है और उसमें तक़रीबन 200 ML तेल की खपत होती है। यदि आप रेड लाइट पर गाड़ी बंद करना आरंभ कर दें, तो आपके 7000 रुपए साल के बच सकते हैं।"

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि," इस बात को मानना पड़ेगा कि हर साल उत्तर भारत में पराली जलने के कारण प्रदूषण फैलता है और इसके निराकरण के लिए हमें साथ में मिलकर लड़ना होगा। सियासत करने और एक दूसरे पर आरोप लगाने से कुछ प्राप्त नहीं होगा, लोगों को नुकसान हो रहा है। कोरोना के समय में इस तरह प्रदूषण का संकट चिंता का विषय है।"

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों के लिए खड़ी की बड़ी समस्यां! FD पर घटाया ब्याज

रिलायंस रिटेल को मिले करोड़ो रुपये, इस वैश्विक निवेश फर्म ने खरीदी हिस्‍सेदारी

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हो गए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -