IPL 2020: हैदराबाद को हराकर फाइनल में दिल्ली, अब मुंबई से होगा खिताबी मुकाबला
IPL 2020: हैदराबाद को हराकर फाइनल में दिल्ली, अब मुंबई से होगा खिताबी मुकाबला
Share:

अबू धाबी: दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर-2 मुकाबले में सनराइर्ज हैदराबाद को 17 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि यह पहली बार है कि दिल्ली ने IPL के फाइनल में जगह बनाई है। अब वह अपने पहले खिताब के लिए मंगलवार को मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी।

दिल्ली ने पहले बैटिंग का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के लिए यह टारगेट मुमकिन साबित नहीं हुआ। वह 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। उसके लिए केन विलियम्सन ने 45 गेंदों पर 67 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल रहे। अब्दुल समद ने 16 गेंदों पर 33 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। दिल्ली के लिए कगिसो रबादा ने चार और मार्कस स्टोइनिस ने तीन विकेट झटके। दिल्ली के लिए शिखर धवन ने अर्धशतक जमाते हुए 78 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में बाएं हाथ के इस बैट्समैन ने 50 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके, दो छक्के लगाए।

धवन ने 38 रन बनाने वाले मार्कस स्टोइनिस के साथ पहले विकेट के लिए 86 रनों की पार्टनरशिप की। शिमरन हेटमायेर के साथ भी उन्होंने 52 रन जोड़े। हेटमायेर ने 22 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा। हैदराबाद के लिए राशिद खान, जेसन होल्डर, संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

भारत में आईपीएल 2021 होने की संभावना: सौरव गांगुली

खेल मंत्रालय ने पूर्व मोहन बागान कैपिटन मणितोम्बी सिंह के परिवार को लिए इतने रुपए

पूर्वोत्तर से हॉकी इंडिया के पहले अध्यक्ष चुने गए ज्ञानेन्द्रो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -