पूर्वोत्तर से हॉकी इंडिया के पहले अध्यक्ष चुने गए ज्ञानेन्द्रो

Nov 08 2020 10:24 AM
पूर्वोत्तर से हॉकी इंडिया के पहले अध्यक्ष चुने गए ज्ञानेन्द्रो

मणिपुर के ज्ञानेंद्रो निंगोबम को भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र से पहले हॉकी इंडिया के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। वह भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीम के सबसे शीर्ष पद पर नियुक्त होने वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र के पहले व्यक्ति हैं। सूत्रों ने कहा कि मोहम्मद मुश्ताक अहमद के 7 जुलाई, 2020 को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने के बाद जुलाई 2020 से निंगबोम ने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष के रूप में चुनाव लड़ा, नई दिल्ली में आयोजित 10 वीं हॉकी इंडिया कांग्रेस और चुनावों के दौरान चुने गए।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने निंगबोम को भारतीय हॉकी टीम के शीर्ष पद पर चुने जाने के लिए बधाई दी है। सीएम बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, “नई दिल्ली में आयोजित 10 वीं हॉकी इंडिया कांग्रेस एंड इलेक्शन में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर श्री ज्ञानेंद्रो निंगोबम को बधाई दी। ज्ञानेंद्रो निंगोबम उत्तर पूर्व भारत के पहले राष्ट्रपति बने जिन्होंने @TheHockeyIndia "की स्थापना की।

कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण यात्रा करने में असमर्थ सदस्य इकाइयों के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। उन्होंने 2009 और 2014 के बीच हॉकी इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मणिपुर हॉकी टीम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मणिपुर राज्य हॉकी टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य किया है और एक दशक से अधिक समय तक उनका खेल के साथ घनिष्ठ संबंध था। निंग्बोम्बम ने मणिपुर की शाम दैनिक, मीयम के संपादक के रूप में भी काम किया। वह दो साल की अवधि के लिए सेवा करेंगे। सूत्रों ने कहा कि उत्तर पूर्व क्षेत्र में जमीनी स्तर पर हॉकी के विकास में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए पदनाम उन्हें सबसे अच्छा लगता है।

IPL 2020: एलिमिनेटर मैच हारने के बाद इमोशनल हुए कोहली, फैंस को दिया भावुक सन्देश

फिल्म 'छलांग' के कलाकार नुसरत और राजकुमार बने स्पोर्ट्स क्विज का हिस्सा

IPL 2020: एक हार और टूट जाएगा 'कोहली' का IPL चैंपियन बनने का सपना, 4 मैच हार चुकी है RCB