वोटबैंक जरुरी है ! केजरीवाल सरकार ने जनता के 101 करोड़ वक्फ बोर्ड को बांटे, RTI में खुलासा
वोटबैंक जरुरी है ! केजरीवाल सरकार ने जनता के 101 करोड़ वक्फ बोर्ड को बांटे, RTI में खुलासा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल इन दिनों भारतीय करंसी पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर छापने की माँग करके सुर्ख़ियों में हैं, इसी बीच उनकी पोल खोलती एक रिपोर्ट सामने आई है। दरअसल, एक RTI में खुलासा हुआ है कि सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वक्फ बोर्ड को तक़रीबन 101 करोड़ रुपए दिए हैं।

 

केजरीवाल ने अपने 7 साल के कार्यकाल में जनता के 101 करोड़ रुपए की जो रकम दिल्ली वक्फ बोर्ड को दी है, उसमें से 62 करोड़ रुपए बीते एक साल में दिए गए हैं। वहीं, वर्ष 2019-20 में 22 करोड़ 72.50 लाख रुपए प्रदान किए गए। इसके पहले 2018-19 में 8 करोड़ 85 लाख 69 हजार रुपए दिए गए। RTI में मिले जवाब के मुताबिक, वर्ष 2015-16 में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वक्फ बोर्ड को 1.25 करोड़ रुपए दिए थे। इसके बाद यह राशि प्रति वर्ष बढ़ती चली गई। वर्ष 2016-17 में 1.37 करोड़ रुपए और 2017-18 में 5 करोड़ रुपए प्रदान किए गए। हालाँकि, 2020-21 में दिल्ली सरकार ने वक़्फ़ बोर्ड को कोई पैसा नहीं दिया। यह वही साल था, जब देश मे कोरोना कहर बरपा रहा था।

RTI कार्यकर्ता अजय बोस द्वारा हासिल की गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रति वर्ष औसतन लगभग 14.50 करोड़ रुपए की सार्वजनिक राशि दिल्ली वक्फ बोर्ड को दी है । दिल्ली सरकार द्वारा वक्फ बोर्ड को सौंपा गया यह पैसा आम जनता का है, मगर अपनी वोटबैंक की सियासत को चमकाने के लिए यह पैसा एक समुदाय विशेष को सौंप दिया गया।

चुनावी वादों को पूरा करने के लिए धन कहाँ से लाओगे ? केवल 2 पार्टियां बताने को हुई तैयार

प्रवासी पक्षियों ने लगाया डेरा, सिरपुर तालाब समेत इन स्थानों पर हुए जमा

भड़काऊ भाषण: सपा नेता आज़म खान को 3 साल की सजा, विधायकी पर लटकी तलवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -