इस दिन से दोबारा खुलेगा दिल्ली हवाई अड्डे का T2 टर्मिनल
इस दिन से दोबारा खुलेगा दिल्ली हवाई अड्डे का T2 टर्मिनल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट का T2 टर्मिनल कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव की वजह से घरेलू हवाई यातायात में भारी कमी की वजह से बंद किया गया था। अब इसे कोरोना की दूसरी वेव के प्रकोप को कम होता देख दो माह पश्चात 22 जुलाई से फिर से आरम्भ किया जा रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट के संचालक डायल के बयान में बताया गया है कि 22 जुलाई से टी2 पर परिचालन की बहाली रोजाना तकरीबन 200 हवाई यातायात (100 प्रस्थान तथा 100 आगमन) के साथ होगी तथा अगस्त के आखिर तक इसे करीब 280 तक बढ़ जाएगी।

वही वर्तमान में दिल्ली एयरपोर्ट का सिर्फ T3 टर्मिनल उड़ान संचालन को संभाल रहा है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया, 'T2 टर्मिनल इंडिगो की 2000-2999 श्रृंखला की उड़ानों तथा गोएयर के पूरे संचालन के साथ परिचालन दोबारा से आरम्भ करेगा तथा आरभिंक चरण में तकरीबन 25,000 यात्री आने की उम्मीद है। करीब 27 गोएयर, 11 इंडिगो तथा 16 संबंधित उड़ानों के लोगों को पूरा करने के लिए उपलब्ध होंगे।

T2 संचालन को दोबारा से आरम्भ करने का फैसला दिल्ली एयरपोर्ट द्वारा इस वर्ष जून से कई प्रदेशों द्वारा लॉकडाउन तथा यात्रा मानदंडों में यात्री छूट देने के पश्चात् लिया गया था। T2 टर्मिनल ने बीते वर्ष 1 अक्टूबर को उड़ान संचालन को संभालना आरम्भ किया था। इस वर्ष 18 मई को इसे बंद कर दिया गया था क्योंकि संक्रमण की दूसरी वेव की वजह से उड़ानों की संख्या में भारी कमी आई थी।

TDPP ने कहा- "जगन मोहन रेड्डी शासन आंध्र प्रदेश को इतने गंभीर वित्तीय संकट..."

लोगों का दर्द बाटने गईं प्रियंका से मिलने पहुंचे बेरोज़गार युवाओं को कॉन्ग्रेसियों ने पीटा, Video

भूषण कुमार रेप केस में आया नया मोड़, नेता के कहने पर अभिनेत्री ने रचा था षड्यंत्र?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -