दिल्ली हवाई अड्डे की ड्यूटी फ्री शॉप ने अपनी 'क्लिक एंड कलेक्ट' की ऑनलाइन सेवा की शुरू
दिल्ली हवाई अड्डे की ड्यूटी फ्री शॉप ने अपनी 'क्लिक एंड कलेक्ट' की ऑनलाइन सेवा की शुरू
Share:

महामारी के प्रकोप और यात्रियों को यात्रा करने के डर से विमानन उद्योग को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, और यात्रा प्रतिबंधों ने कम लोगों को हवाई यात्रा करने के लिए कहा है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण 23 मार्च से भारत में अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। राजस्व बढ़ाने के उपाय के रूप में दिल्ली हवाई अड्डे के शुल्क मुक्त स्टोर ने "क्लिक एंड कलेक्ट" सेवा शुरू की है। सेवा अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को उत्पादों को ऑनलाइन बुक करने और अपनी यात्रा के दिन उन्हें स्टोर से इकट्ठा करने की अनुमति दे दी है।

दिल्ली इंटरनेशनल ने कहा, "इस सुविधा का लाभ उठाने के इच्छुक यात्रियों को सबसे पहले डीडीएफएस की वेबसाइट www.delhidutyfree.co.in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। शराब की ऑनलाइन खरीदारी के लिए उन्हें 25 साल से अधिक उम्र के एक अस्वीकरण को स्वीकार करना होगा।" एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) का बयान। दिल्ली ड्यूटी-फ्री सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (DDFS), DIAL, Aer Rianta International और GMR Airports Limited का संयुक्त उपक्रम है, जो एयरपोर्ट पर ड्यूटी-फ्री स्टोर चलाता है। पंजीकरण के बाद, यात्रियों को यात्रा और पासपोर्ट विवरण दर्ज करना होगा। "इसके बाद वे डीडीएफएस वेबसाइट पर शराब, टोबैकोस, मेकअप और त्वचा की देखभाल, इत्र, कन्फेक्शनरी और अन्य यात्रा रिटेल एक्सक्लूसिव से उत्पाद की अपनी पसंद का चयन कर सकते हैं।"

यात्री अग्रिम में भुगतान करके अपने आदेश की पुष्टि कर सकते हैं जिसके लिए एक रसीद भेजी जाएगी और उत्पाद वितरण के समय एक हार्डकॉपी जारी की जाएगी। रसीद दिखाने पर यात्री अपनी यात्रा के दिन दिल्ली एयरपोर्ट पर DDFS स्टोर से अपना उत्पाद एकत्र कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स से ट्रोल होने के बाद साकिब सलीम ने ट्रोलर्स पर जमकर निकाली भड़ास

बिग बी के बर्थडे से पहले ही शुरू हुआ सुरक्षा का कड़ा इंतज़ाम, घर के बाहर पुलिस होगी तैनात

सलमान खान ने शुरू की अपनी फिल्म 'राधे' की शूटिंग, सामने आया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -