बारिश से बेहाल दिल्ली, सीएम केजरीवाल ने किया स्कूल बंद रखने का ऐलान
बारिश से बेहाल दिल्ली, सीएम केजरीवाल ने किया स्कूल बंद रखने का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश में मानसून ने कहर बरपा रखा है. कई जगह निरंतर बारिश हो रही है. इस बीच एक दिन के लिए देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि बीते 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और मौसम विभाग की चेतावनियों के मद्देनज़र सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है.

बता दें कि दिल्ली में 41 वर्षों के बाद रिकॉर्ड वर्षा हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 1982 के बाद जुलाई में एक दिन में रिकॉर्ड वर्षा हुई है. चुनौतियां बढ़ने पर दिल्ली सरकार एक्शन मोड में आ गई है. सरकार की ओर से कहा गया है कि संबंधित अफसरों को समस्याग्रस्त इलाकों में जाकर मुआयना करना होगा और रास्ता सुगम, साफ-सफाई करवाने को कहा है. मेयर और मंत्रियों को भी निरीक्षण करने के लिए कहा जा रहा है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, शनिवार को दिल्ली में 126 मिमी बारिश दर्ज की गई. मॉनसून सीजन की टोटल बारिश का 15 फीसद मात्र 12 घंटे में बरसा. लोग जल-भराव से बहुत परेशान हुए. आज (रविवार) दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर समस्याग्रस्त इलाके का निरीक्षण करेंगे. सभी विभागों के अफसरों की संडे की छुट्टी रद्द कर दी गई है. इन सभी अफसरों को ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये हैं.

बंगाल में हिंसा और रक्तपात पर कांग्रेस क्यों मौन, क्या यही विपक्षी एकता ? राहुल गांधी से स्मृति ईरानी का सवाल

बीच सड़क पर युवक ने खुद को लगा ली आग, फिर यहाँ से वहाँ भागने लगा, जिसने यह नज़ारा देखा वो..

समान नागरिक संहिता पर क्या है 'कांग्रेस' का स्टैंड ? शशि थरूर ने बताया- किस बात का है डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -