दाऊद इब्राहिम की नीलाम संपत्तियों पर 'आतंकवाद विरोधी राष्ट्र मोर्चा' होगा स्थापित
दाऊद इब्राहिम की नीलाम संपत्तियों पर 'आतंकवाद विरोधी राष्ट्र मोर्चा' होगा स्थापित
Share:

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को वांछित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की छह संपत्तियों की नीलामी की है। खेड़ जिले में रत्नागिरी में स्थित संपत्ति ने सरकार को 22.8 लाख रुपये की कमाई की। दिल्ली के दो वकीलों ने दो संपत्ति खरीदीं। दाउद की कुछ जमीनों के नए मालिक एडवोकेट भूपेंद्र कुमार भारद्वाज ने कहा कि वह इन स्थानों पर "आतंकवाद विरोधी राष्ट्रीय मोर्चा" खोलेंगे।

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज (संपत्ति का ज़मानत) (SAFEMA) अधिनियम के तहत, दाऊद की माँ अमीना बी और बहन हसीना पार्कर के नाम पर पंजीकृत संपत्तियों की नीलामी महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई थी। एक अन्य अधिवक्ता अजय श्रीवास्तव जिन्होंने 1990 के दशक में देश से फरार होने से पहले दाऊद और भाई-बहनों सहित दो अन्य संपत्तियों को खरीदा था, जो कि दाऊद और भाई-बहन अक्सर इस्तेमाल करते हैं। कुछ 'तकनीकी कारणों' के कारण एक और सूचीबद्ध संपत्ति की नीलामी नहीं की गई। सांताक्रूज़ (पश्चिम) में जुहू तारा रोड पर मिल्टन अपार्टमेंट्स में दाऊद के सहयोगी स्वर्गीय इकबाल मिर्ची की एक अन्य संपत्ति में भी कोई बोली लगाने वाला नहीं देखा गया। 1,245 वर्ग फुट के फ्लैट का आरक्षित मूल्य INR 3.45 करोड़ है।

SAFEMA के एडिशनल कमिश्नर आरएन डिसूजा ने कहा, "हम तीनों मोड्स में नीलामी करते हैं- पब्लिक ऑक्शन, ई-ऑक्शन और सिल्क टेंडर। लेकिन, COVID-19 महामारी के दौरान यह बहुत अजीबोगरीब स्थिति है। इसलिए, हमें इसमें सुधार करना होगा।" एक सार्वजनिक नीलामी होने के बजाय, हमने एक आभासी सार्वजनिक नीलामी आयोजित की।" उन्होंने कहा, "प्रक्रिया के अनुसार, बोली राशि का 25 प्रतिशत सात दिनों के भीतर जमा करना होगा, यदि कुल राशि 50 लाख रुपये से कम है, यदि 50 लाख से ऊपर है, तो बोली का 25 प्रतिशत जमा करने की आवश्यकता है। शेष राशि क्रमशः एक महीने और तीन महीने के भीतर जमा की जा सकती है। संपूर्ण भुगतान किए जाने के बाद एक पुष्टिकरण पत्र जारी किया जाएगा जो उसी के अनुसार होगा।"

पड़ोसी देश को दिवाली गिफ्ट, भारत ने बांग्लादेश को तोहफे में दिए 10 डॉग्स और 20 सैन्य घोड़े

चुनावी नतीजों पर बोलीं उमा भारती, कहा- तेजस्वी संभाल सकते हैं बिहार, लेकिन बड़ा होने के बाद

उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का निधन, दिल्ली के अस्पताल में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -