दिल्ली ने करतारपुर साहिब को मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में जोड़ा
दिल्ली ने करतारपुर साहिब को मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में जोड़ा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को घोषणा कि की वह अपनी मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत राष्ट्रीय राजधानी के वरिष्ठ नागरिकों को पाकिस्तान के करतारपुर साहिब ले जाएगी। दिल्ली सरकार के मुताबिक, पूजा करने वालों का पहला समूह अगले साल 5 जनवरी को दिल्ली से आलीशान बस में करतारपुर साहिब जाएगा। दिल्ली सरकार ने करतारपुर साहिब से पहले अयोध्या को अपनी तीर्थ यात्रा योजना में उत्तर प्रदेश में शामिल कर लिया है। 3 दिसंबर को इसके तहत पहली ट्रेन 1,000 बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को लेकर अयोध्या के लिए रवाना होगी। तीर्थयात्रा पंजीकरण प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

केजरीवाल ने 2018 में 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' की घोषणा की, जिसके तहत उनकी सरकार हरिद्वार, जगन्नाथ पुरी, मथुरा, रामेश्वरम, शिरडी, तिरुपति और अन्य स्थानों पर मुफ्त तीर्थयात्रा की पेशकश करती है।

तमिलनाडु में वेलंकन्नी चर्च को हाल ही में योजना के तहत केजरीवाल की तीर्थ स्थलों की सूची में जोड़ा गया था। कार्यक्रम के हिस्से के रूप में तीर्थयात्रियों को मुफ्त आवास, भोजन और बीमा प्रदान किया जाता है। यह कार्यक्रम उन बुजुर्ग व्यक्तियों पर लागू नहीं होता है जो संघीय, राज्य या स्थानीय सरकारों या स्वायत्त संस्थाओं के लिए काम करते हैं।

क्या राजस्थान में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर ? 24 घंटों में इतने बच्चे हुए संक्रमित

CM रहने के दौरान भाजपा से मिले हुए थे अमरिंदर ? कांग्रेस के आरोपों पर कैप्टन ने दिया जवाब

क्रूड ऑयल के दाम में भारी गिरावट: जाने क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -