फसल मुआवजे को लेकर मुख्यमंत्री से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल
फसल मुआवजे को लेकर मुख्यमंत्री से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल
Share:

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर। खण्डवा-बुरहानपुर सांसद ज्ञानेश्वर पाटील के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल, मुख्यमंत्री ने कहा सांसद जी चिंता ना करें बुरहानपुर क्षेत्र के किसान भाईयो को जल्द मुआवजे की राशि दी जायेगी। बुरहानपुर-खंडवा लोकसभा सांसद ज्ञानेश्वर पाटील के साथ जिले के नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डकर, पूर्व विधायक मंजू दादू सहित जनप्रतिनिधियों व किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेट कर प्राकृतिक आपदा में प्रभावित किसानों के केला फसल का मुआवजा बढ़ाकर व मौसम आधारित फसल बीमा का लाभ देने हेतु पत्र सौप अनुरोध किया। 

सांसद पाटील ने मुख्यमंत्री से कहा कि आंधी-तूफान से केला उत्पादक कृषको की फसलों को बहुत अधिक नुकसान हुआ है और आग्रह किया कि केला कृषकों के मुआवजे के लिए आरबीसी 6-4 का केप बढ़ाकर 3 लाख रुपए प्रति हेक्टर करने से किसान भाइयों को प्राकृतिक आपदा में बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने इस ओर भी ध्यान आकर्षण कराया की महाराष्ट्र सरकार द्वारा मौसम आधारित बीमा का लाभ वहां के किसानो को दिया जा रहा है, मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा फसल बीमा हेतु टेंडर किए गए परंतु उसमें प्रदेश के 5 में से मात्र 2 झोन के लिए आवेदन आए है। बुरहानपुर जिले के किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पा रहा है आप के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों को किसी भी संकट से निकालने के लिए संकल्पित रही है। बुरहानपुर जिले के गांवो की अर्थव्यवस्था केला फसल से होने वाली आय पर निर्भर है।

विवाह समारोह में पहुंची नाबालिग युवती से मनचले ने किया दुष्कर्म का प्रयास

कूनो नेशनल पार्क में चीतों के लिए बनेगा पहला आधुनिक वेटनरी अस्पताल

क्रेन का ब्रेक फेल होने से 4 लोगो की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -