देहरादून पुलिस को चकमा देने वाले वाहन चालक नहीं बच पाएंगे तीसरी आँख से
देहरादून पुलिस को चकमा देने वाले वाहन चालक नहीं बच पाएंगे तीसरी आँख से
Share:

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों की अब खैर नहीं। इसके साथ ही पुलिस को तो चकमा दे सकते हैं, लेकिन ‘तीसरी आंख’ से बच नहीं पाएंगे। यदि आपने अब कोई नियम तोड़ा तो तस्वीर के साथ चालान आपके घर पर पहुंच जाएगा।वहीं  इसके लिए प्रदेश के 13 जिलों में अलग से ट्रैफिक कंट्रोल बनाने का काम शुरू हो गया है।ट्रैफिक निदेशालय ई-चालान के बाद अब प्रदेश भर में ऑनलाइन चालान की व्यवस्था लागू करने जा रहा है, जिससे नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसने के साथ मैनपावर की कमी से भी जूझना नहीं पड़ेगा।  

निदेशालय में बड़ा कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है जो हर जिले के कंट्रोल रूम की निगरानी करेगा। इसके लिए तैयारी अंतिम चरण में है। ऑनलाइन चालान व्यवस्था जल्द होगी लागूप्रदेश में ऑनलाइन चालान की व्यवस्था को एक सप्ताह में लागू करने की तैयारी है। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बड़ी बात यह है कि चालान के साथ नियम उल्लंघन संबंधित तस्वीर भी उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि किसी तरह के शक की गुंजाइश न रहे। मोबाइल नंबर पर भी चालान का एसएमएस आ जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  निदेशक खुराना ने बताया कि निदेशालय ने हाई क्वालिटी के 80 नए कैमरे खरीदे हैं, जिन्हें प्रदेश के मुख्य मार्गों पर लगाया जा रहा है। इसके अलावा पुराने कैमरों को अपडेट किया गया है। वहीं शहर में ओवरस्पीड और रेड लाइट जंप करने वाले वाहनों का ऑनलाइन चालान करने की व्यवस्था पहले से रही है। वहीं मोहब्बेवाला, एफआरआई, नंदा की चौकी और एनआईवीएच पर ओवरस्पीड कंट्रोल कैमरे लगे हैं। रूटीन में यहां दो से ढाई हजार चालान होते हैं। फिलहाल  लॉकडाउन लागू होने के बाद से कार्रवाई बेहद कम हुई है।

उद्योग व्यापार मंडल का फैसला, धनोल्टी में बंद रहेंगे होटल

एम्स में कोविड-19 पॉजिटिव मरीज की मौत

कोरोना काल में 'कोविड लोन' दे रहा है राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -