अग्निवीरों के लिए रक्षा मंत्रालय ने भी किया बड़ा ऐलान, गृह मंत्रालय से भी हो चुकी है घोषणा
अग्निवीरों के लिए रक्षा मंत्रालय ने भी किया बड़ा ऐलान, गृह मंत्रालय से भी हो चुकी है घोषणा
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाइ गई अग्निपथ योजना का पूरे देश में हिंसक विरोध हो रहा है. अग्निपथ योजना के विरोध में युवा सड़कों और रेल पटरियों पर उतरकर जमकर आगज़नी और हिंसा कर रहे हैं. पूरे देश में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच अब रक्षा मंत्रालय ने भी अग्निवीरों को लेकर बड़ी घोषणा की है. रक्षा मंत्रालय ने अपने मंत्रालय के तहत होने वाली भर्तियों में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है.

रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए अपने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है. रक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए ट्वीट में ये कहा गया है कि मंत्रालय की भर्तियों में अग्निवीरों के लिए 10 फीसदी आरक्षण के प्रस्ताव को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दे दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद अब आवश्यक संशोधन किए जाएंगे. इसके बाद ये फैसला लागू हो जाएगा. रक्षा मंत्रालय की तरफ से ये भी बताया गया है कि अग्निवीरों के लिए विभाग की तरफ से निकाली गई किन-किन भर्तियों में आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी. रक्षा मंत्रालय के अनुसार, अग्निवीरों को इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) और डिफेंस सिविलियन पोस्ट के साथ डिफेंस पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग की 16 कंपनियों में भी नियुक्तियों में आरक्षण प्रदान किया जाएगा. 

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, पब्लिक अंडरटेकिंग्स से भी अग्निवीरों के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था लागू करने के लिए आवश्यक संशोधन करने के लिए कहा जाएगा. बता दें कि इससे पहले, गृह मंत्रालय ने भी अपने विभाग की नौकरियों में अग्निवीरों के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था लागू करने की घोषणा की थी.

अग्निपथ पर हिंसा और आगज़नी जारी, लेकिन सरकार जोरशोर से कर रही भर्ती की तैयारी

क्या गलत के खिलाफ बोलना भाजपा से जुड़ना होता है ? ट्रोलर्स को इस क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मुख्यमंत्री ने इंदौर के महापौर प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -