2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे रक्षा मंत्री, क्या खत्म हो जाएगी 'अग्निपथ योजना'?
2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे रक्षा मंत्री, क्या खत्म हो जाएगी 'अग्निपथ योजना'?
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना के खिलाफ इस समय कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। अब इन सभी के बीच केंद्र सरकार लगातार एक्शन में नजर आ रही है। जी हाँ और इसी कड़ी केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर आज सुबह समीक्षा बैठक बुलाई। मिली जानकारी के तहत इस बैठक में तीन सेवाओं के प्रमुख शामिल रहे। जी हाँ, और इस दौरान योजना को लागू करने और प्रदर्शनकारियों के मन में आ रही शंकाओं को दूर कर शांत करने पर चर्चा हुई।

सबसे खास बात है कि राजनाथ सिंह ने दो दिनों के भीतर इस तरह दूसरी बार ऐसी बैठक की। वहीं सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी को देखा जाए तो इस बैठक के बाद दोपहर दो बजे सेना की ओर बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा सकती है। जी हाँ और इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों सेना ( थल सेना, वायु सेना और नौ सेना) प्रमुख शामिल होंगे। इसको लेकर संभावनाएं जताई जा रही है कि सरकार और सेना आज दोपहर दो बजे होने वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा ऐलान कर सकते हैं। जी हाँ और ऐसा माना जा रहा है कि सरकार अभी इस योजना को अग्निवीरों के लिए और लाभकारी बना सकती है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा उन्हें रिटायर होने पर कहीं समायोजित करने का वादा भी सरकार कर सकती है।

आपको पता हो इससे पहले बीते शनिवार को भी राजनाथ सिंह ने नौसेना और वायुसेना प्रमुखों के साथ बैठक की थी। वहीं इस बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने ये भी एलान किया था कि अग्निवीरों को रिटायर होने के बाद सेना और उससे जुड़े प्रतिष्ठानों में नौकरी दी जाएगी। केवल यही नहीं बल्कि उनके लिए 10 फीसदी स्थान रिजर्व करने की जानकारी भी राजनाथ सिंह ने दी थी। वहींआज सुबह ही वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अग्निवीरों को क्या फायदे होंगे। इस लिस्ट में वायुसेना ने चार साल के लिए उन्हें मिलने वाली तनख्वाह, रिटायरमेंट पर मिलने वाली सेवानिधि का जिक्र किया है। इसी के साथ ही बताया है कि अग्निवीरों को मुफ्त कैंटीन की सुविधा के अलावा हर साल 30 दिन की छुट्टी और नौकरी के दौरान 48 लाख रुपए का बीमा भी मिलेगा।

अग्निपथ योजना के समर्थन में युवक ने खून से लिखी चिट्ठी, जानिए क्या कहा?

रेलवे पर पड़ा 'अग्निपथ' का भारी असर, रद्द हुई ये ट्रेनें

' नौजवानों की नौजवानी बर्बाद कर रही सरकार', PM मोदी पर बरसे ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -