अग्निपथ योजना के समर्थन में युवक ने खून से लिखी चिट्ठी, जानिए क्या कहा?
अग्निपथ योजना के समर्थन में युवक ने खून से लिखी चिट्ठी, जानिए क्या कहा?
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा भारतीय सेना में भर्ती के लिए घोषित अग्निपथ Agnipath) योजना इन दिनों देशभर में बवाल का मुद्दा बनी हुई है। हर दिन इस योजना को लेकर आगजनी से लेकर विरोध हो रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में बड़ी संख्या में युवा विरोध कर रहे हैं। जी हाँ और कई जगहों पर तो हालात इतने भयावह हो गए हैं कि ट्रेनों की आवाजाही तक रोक दी गई है। अब इन सभी के बीच गुजरात के भावनगर जिले के तिमाना गांव के मूल निवासी और वर्तमान में कच्छ के दयापार में रहने वाले 23 वर्षीय दीपक डांगर अहिर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह Rajnath Singh) को 'अग्निपथ' के समर्थन में अपने खून से चिट्ठी लिखी है।

जी दरअसल दीपक डांगर अहिर ने अग्निपथ स्कीम के समर्थन में पत्र लिखा है और कहा है कि वह 'जीरो पे' यानी कि बिना किसी वेतन के सेना में शामिल होने को तैयार हैं। जी हाँ, रक्षा मंत्री को लिखी चिट्ठी में उन्होंने जीरो के साथ सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की इच्छा व्यक्त की है। इसी के साथ ही अपने खून से लिखी इस चिट्ठी में उन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे युवाओं से अपील की है कि वे हिंसक विरोध प्रदर्शन बंद करें। ऐसे में अपनी चिट्ठी में दीपक ने लिखा है कि उनका 'रक्त पत्र' प्रार्थना स्वरूप है।

आप सभी को यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने 'अग्निपथ' योजना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच शनिवार को अग्निवीरों के लिये अर्धसैनिक बलों और रक्षा मंत्रालयों की नियुक्तियों में 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है। आपको पता हो कि बिहार में योजना के विरोध में बंद का आह्वान किया गया था और योजना के विरोध के चौथे दिन राज्य में एक रेलवे स्टेशन और एक पुलिस वाहन में आगजनी की गई। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा एक एंबुलेंस को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाया जबकि पथराव में कई जगहों पर पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है।

' नौजवानों की नौजवानी बर्बाद कर रही सरकार', PM मोदी पर बरसे ओवैसी

अग्निपथ योजना की 5 खामियां गिनाते हुए राघव चड्ढा ने लिखा रक्षा मंत्री को पत्र

'अग्निपथ स्कीम' को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, वायुसेना ने जारी की भर्ती की डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -