रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नौसेना कमांडरों की बैठक को संबोधित करेंगे
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नौसेना कमांडरों की बैठक को संबोधित करेंगे
Share:

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नौसेना कमांडरों के सम्मेलन में बोलेंगे, जो महत्वपूर्ण समुद्री मुद्दों पर सैन्य-रणनीतिक चर्चा के लिए एक मंच है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार सिंह गुरुवार को सुबह 10 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन नौसेना कमांडरों के लिए सैन्य-रणनीतिक स्तर पर महत्वपूर्ण समुद्री मामलों पर चर्चा करने के साथ-साथ वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करने के लिए एक संस्थागत मंच प्रदान करता है।

सरकार के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और भारतीय वायु सेना, मार्शल विवेक राम चौधरी, नौसेना कमांडरों के साथ एक सामान्य परिचालन वातावरण के संदर्भ में तीनों सेनाओं के अभिसरण पर चर्चा करने के लिए भी बैठक करेंगे, साथ ही साथ त्रि-सेवा तालमेल और तत्परता बढ़ाने के अवसरों पर चर्चा करेंगे।

नौसेना प्रमुख, अन्य नौसेना कमांडरों के साथ, पिछले छह महीनों में भारतीय नौसेना द्वारा शुरू की गई प्रमुख परिचालन, मैटेरियल, लॉजिस्टिक्स, मानव संसाधन विकास, प्रशिक्षण और प्रशासनिक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे, और महत्वपूर्ण गतिविधियों और पहलों के लिए भविष्य की योजनाओं पर आगे विचार-विमर्श करेंगे।

सम्मेलन में क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्यों के संदर्भ में भू-रणनीतिक स्थिति की गतिशीलता के साथ-साथ चल रहे रूस-यूक्रेन संघर्ष के परिणामस्वरूप उभरी चुनौतियों पर भी चर्चा की जाएगी।

आज बढ़े या घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए यहाँ

इस राज्य में ग्रेजुएट के लिए निकली 2187 नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन

दिल्ली में मिल रहे है सबसे सस्ते घर, जानिए कैसे?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -