केरल विमान हादसे पीड़ितों के लिए मंत्री हरदीप से ने किया मुआवजे का ऐलान
केरल विमान हादसे पीड़ितों के लिए मंत्री हरदीप से ने किया मुआवजे का ऐलान
Share:

कोझिकोड: दुबई से भारत आ रहा एयर इंडिया का हवाई जहाज शुक्रवार देर शाम केरल के कोझिकोड में एयरपोर्ट पर घटना का शिकार हो गया. भारी बरसात के वजह से रनवे पर पानी भर गया था और लैंडिंग के वक्त हवाई जहाज फिसलकर करीब पच्चास फीट गहरी खाई में जा गिरा. हवाई जहाज में सवार अठारह लोगों की जान जा चुकी है और 127 लोग घायल हो गए हैं. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने हवाई जहाज से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद कर लिए है. इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली भेज दिया जाएगा. नागरिक उड्डयन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने कोझिकोड विमानतल का दौरा किया. उन्होंने हवाई जहाज में मुआवजे का भी घोषणा की है.

केंद्रीय मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने हवाई जहाज घटना में घायल लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने घटना पीड़ितों को अंतरिम राहत के रूप में मृतकों के संबंधी को दस लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये और मामूली चोटों का सामना करने वालों को पच्चास हजार रुपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की है.

बता दें की कोझीकोड हवाई जहाज क्रैश में जान गंवाने वाले को-पायलट अखिलेश कुमार के चचेरे भाई बासुदेव ने बताया है कि वह बेहद विनम्र और अच्छे व्यवहार वाले शख्स थे. उनकी पत्नी आने वाले 15-17 दिनों में अपने बच्चे को जन्म देने वाली हैं. वह साल 2017 में एयर इंडिया में शामिल हुए थे और कोरोना लॉकडाउन से पहले घर आए हुए थे. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और सीएम पिनराई विजयन ने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज का दौरा किया, यहां कोझिकोड हवाई जहाज हादसे में घायल हुए यात्री एडमिट हैं.

डिप्टी सीएम का बेटा बन कैबिनेट मंत्री से मांगी नौकरी, दो गिरफ्तार

पूर्व सीएम मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

BHU में कोरोना मरीजों का हंगामा, बोले - अस्पताल के स्टाफ ने की मारपीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -