ठंड में घूमने का बनाया है प्लान तो सबसे बेस्ट और खूबसूरत जगह

दिसंबर का महीना आने वाला है और इस महीने में लोग घूमने जाने के लिए कई जगहों के बारे में सोचते हैं लेकिन उनको जगह समझ नहीं आती है। आज हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप घूम सकते हैं और यहाँ घूमकर आपको मजा आ जाएगा।

कसोल – हिमाचल प्रदेश में स्थित कसोल एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। जी हाँ, और यहां आपको शांति का एहसास होगा। इसी के साथ आप यहां पार्वती चोटी, तीर्थन घाटी और तोष गांव जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर अब 24 नवंबर को नहीं रहेगा अवकाश, योगी सरकार ने किया बदलाव

लैंसडाउन – आप दिसंबर में लैंसडाउन में घूमने के लिए जा सकते हैं।  जी हाँ क्योंकि यह जगह सुंदर है और आप यहां सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे। लैंसडाउन में आप टिप इन टॉप पॉइंट और भुल्ला ताल जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

भरतपुर – राजस्थान की किसी जगह पर घूमने का मन है आपका तो आप भरतपुर जा सकते हैं। जी दरअसल यहां का वातावरण बहुत ही शांत है। ऐसे में आप यहां ऐतिहासिक महल और फोर्ट देखने के लिए भी जा सकते हैं। यहाँ लोहागढ़ किला, भरतपुर प्लेस और गंगा मंदिर घूमने के लिए जा सकते हैं।

गुलमर्ग – बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए आप गुलमर्ग भी जा सकते हैं। यहाँ खूबसूरत नजारों के बीच आप फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। आप यहां खिलनमर्ग, टंगमर्ग और सैंट मैरी चर्च घूमने के लिए जा सकते हैं।

रतलाम रेल मंडल के बामनिया स्टेशन के पास हुआ हादसा, ट्रक ने बाइक सवार को रौदंते हुए रेलवे फाटक तोडा

विक्की कौशल संग फिल्मों में नजर आने वाले है 'तारक मेहता', इस तस्वीर को देख बोले लोग

देबिना बनर्जी ने दिखाई अपनी दूसरी बेटी की झलक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -