गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर अब 24 नवंबर को नहीं रहेगा अवकाश, योगी सरकार ने किया बदलाव
गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर अब 24 नवंबर को नहीं रहेगा अवकाश, योगी सरकार ने किया बदलाव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर घोषित तारीख में परिवर्तन किया है। अब राज्य में गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर 24 नवंबर को छुट्टी नहीं रहेगी। बल्कि, राज्य में अब 28 नवंबर को गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस का अवकाश घोषित किया गया है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर घोषित अवकाश की तारीख में बदलाव का आदेश जारी कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर घोषित अवकाश की तारीख में संशोधन किया है। यूपी सरकार की तरफ से इस संबंध में बाकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है। राज्य में सभी स्कूल कॉलेज और सरकारी दफ्तर अब 28 नवंबर को बंद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि यूपी सरकार की तरफ से पहले गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर 24 नवंबर को छुट्टी घोषित की गई थी। गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस के लिए घोषित अवकाश से ठीक एक दिन पहले यूपी सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने अवकाश की तिथि में बदलाव का आदेश जारी किया है।

यूपी सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी किया गया ये फरमान, सभी विभागों के प्रमुख, सभी जिलाधिकारी, विधानसभा के प्रमुख सचिव के साथ ही सूचना और जनसंपर्क विभाग को भी भेज दिया गया है। राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश में ये भी कहा गया है कि गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर घोषित अवकाश में परिवर्तन साहिबजी, सिंघा वाली गली, याहियागंज की सिफारिश के आधार पर किया गया है।

दिसंबर में आधे दिन बंद रहेंगे बैंक ! हॉलिडे की लिस्ट देखकर ही घर से निकलें

मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड और NCERT का सिलेबस, इस राज्य सरकार ने लिया फैसला

भारत में पनपने लगा 'तालिबान' ? जमा मस्जिद में अकेली लड़कियों की एंट्री पर लगा बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -