जोधपुर में सिलिंडर ब्लास्ट के बाद बढ़ा मरने वालों का आंकड़ा, सीएम ने किया मुआवजे का एलान
जोधपुर में सिलिंडर ब्लास्ट के बाद बढ़ा मरने वालों का आंकड़ा, सीएम ने किया मुआवजे का एलान
Share:

जोधपुर: जोधपुर जिले के भूंगरा गांव में गैस सिलेंडर त्रासदी के पीड़ितों की आवाज आखिरकार सरकार ने सुन ही ली है। इस केस में रविवार रात सीएम अशोक गहलोत से प्रदर्शनकारियों से फोन कॉल पर वार्तालाप हुई। इस बीच मृतकों के आश्रितों को 17 लाख रुपए, घायलों को 5 लाख रुपए सहित मृतक के आश्रित सदस्य को संविदा पर नौकरी देने की मांगों पर सहमति बन चुकी है।

इसके पूर्व भूंगरा सिलेंडर विस्फोट पीड़ितों के लिए राज्य सरकार से मुआवजे की मांग को लेकर कई विधायक, सांसद और अन्य नेताओं ने रविवार को शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। राजस्थान के कई जिलों से हजारों लोग इस सर्वसमाज के धरने में शामिल होने के लिए पहुंच गए थे। भूंगरा पीड़ित संघर्ष समिति के बैनर तले एकत्रित प्रदर्शनकारियों ने  महात्मा गांधी हॉस्पिटल के मुर्दाघर से काले झंडे लहराते हुए और सिर पर काली पट्टी और हाथों पर रिबन बांधकर जिला कलेक्ट्रेट तक ने मार्च किया। उन्होंने राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र को संबोधित करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

मुख्यमंत्री से हुई बात: पूर्व शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ ने कहा है कि सीएम अशोक गहलोत से करीब आधा घंटा दूरभाष पर वार्ता हुई है। CM ने मृतकों के परिवार को 17 लाख और जख्मियों को 5- 5 लाख देने की बात बोली है। इसके साथ ही मृतक आश्रितों को संविदा पर नौकरी देने और मुआवजा बढ़ाने की भी बात कही है। प्रतिनिधिमंडल को इसके लिए अलवर बुलाया है। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद धरना खत्म कर दिया गया है।

आउटसोर्स कर्मचारी से कमलनाथ ने की मुलाकात, ठेके की परंपरा को बताया गलत

मध्यप्रदेश में आने वाले चुनाव को लेकर भाजपा ने की बैठक

एमटीएच अस्पताल में व्यवस्थाएं हो रही बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -