दिनों दिन बढ़ा कोरोना का वार, मृतकों की संख्या 560 के पार
दिनों दिन बढ़ा कोरोना का वार, मृतकों की संख्या 560 के पार
Share:

बीजिंग: चीन में जानलेवा कोरोनावायरस के चलते मृतकों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. जंहा चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 560 लोगों ने अपनी जान गवा दी. जंहा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने देश में स्थितियां नाजुक बताई हैं. चीन में कोरोनावायरस को लेकर राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बीते बुधवार यानी 5 फरवरी 2020 को कहा कि बचाव और नियंत्रण की स्थिति संकटपूर्ण है. उन्होंने कहा कि वायरस को रोकने और इस पर नियंत्रण पाने के लिए कानून पर आधारित, वैज्ञानिक और सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है. उन्होंने यह बात कम्यूनिस्ट पार्टी की सेंट्रल कमेटी मीटिंग के दौरान कही. 

चीन में मदद के लिए बुलाई गई सेना, चार हजार नए मामले: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कोरोनावायरस की आपदा से जूझ रहे चीन ने सेना को बुला लिया है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने आदेश में कहा है कि चीनी सेना, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को अब इस महामारी को रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी. सेना को यह समझना होगा कि हालात बहुत मुश्किल और चुनौती भरे हैं.  वहीं उन्होंने कहा कि पीएलए को अपना मकसद ध्यान में रखना होगा और आदेशों का पालन करना होगा. उन्होंने  लोगों की मदद करने को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की प्रशंसा के पुल भी बांधे.

24 हजार से ज्यादा लोग हैं इस खतरनाक वायरस की चपेट में: लेकिन चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि 65 लोगों की और मौत हो जाने से कुल संख्या 490 पर पहुंच गई है. जंहा इस वायरस से पीड़ित करीब चार हजार नए मामले सामने आने के बाद इस बीमारी से पीड़ित लोगों की तादाद 24 हजार को पार कर गई है. 

कोरोनावायरस का शिकार हुआ 30 घंटे का मासूम: जंहा इस बात का पता चला है कि कोरोनावायरस से सर्वाधिक प्रभावित चीन के वुहान में जन्मे एक नवजात को महज 30 घंटे के भीतर कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया. चीनी मीडिया के अनुसार इस वायरस से पीड़ित होने वाले लोगों में यह नवजात सबसे कम आयु का मरीज हो गया है. डॉक्टरों का अनुमान है कि यह संक्रमण मां से नवजात में आया होगा. उसकी मां इस बीमारी की चपेट में है. 

इस्तांबुल में लैंडिग के दौरान अनियंत्रित हुआ विमान, तीन टुकड़ों में विभाजित

भूटान सरकार का बड़ा फैसला, इन देश के घूमने फिरने पर लगाया प्रतिबन्ध

तुर्की ने अपना खूंखार सैन्य बल मैदान में उतारा, सीरियाई सैनिकों से हो सकती है टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -