दुनियाभर में कोरोना में पसारे अपने पाँव, नहीं कम हो रहा मौत का आंकड़ा
दुनियाभर में कोरोना में पसारे अपने पाँव, नहीं कम हो रहा मौत का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से जिस तेजी से कोरोना का कहर बढ़ रहा है, उसी तेजी से लोगों की मौते भी होती जा रही है. वहीं हर दिन कोई न कोई इस वायरस का शिकार होकर अपनी जान खो रहा है. जिसके बाद से ये कहना और भी मुश्किल होता जा रहा है कि क्या इस वायरस से निजात मिल पाएगा भी या नहीं. वहीं विश्वभर में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 51 लाख से अधिम हो चुका है. जिनमे 8 लाख 47 लाख से अधिक लोगों की अब तक मौत हो गई है. 

वहीं जानकारी के मुताबिक 1 करोड़ 75 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. वोर्ल्डोमेटेर के अब तक  के आंकड़ों के अनुसार, कुल संक्रमितों का आंकड़ा  25,190,734 हैं, 847,126 लोगों की मौत हो गई  है और 17,542,095 लोग ठीक हो गए हैं. आंकड़ों के लिहाज से अगर बात की जाए तो सबसे अधिक केस अमेरिका में हैं. जिसके उपरांत ब्राजील, भारत रूस और पेरू है. ये देश सबसे अधिक कोविड-19 प्रभावित हैं. 

हमारा सिस्टम अच्छा है क्योंकि हमारे लोग समझदार हैं- पीएम जेसिंडा: इसी दौरान  खबर है कि न्यूजीलैंड ने रविवार से ऑकलैंड से लॉकडाउन हटाने का एलान कर दिया गया था. लेकिन यहां दोबारा केस सामने आने के उपरांत 17 अगस्त को लॉकडाउन जारी किया गया था. पिछले 24 घंटे में ऑकलैंड में कोविड-19 के सिर्फ 2 नए केस सामने आए हैं. कोविड महामारी के प्रकोप को रोकने में न्यूजीलैंड सफल रहा. ऐसा बोला जा सकता है. क्योंकि यहां फिलहाल सक्रिय केस का आंकड़ा  केवल 137 है. वहीं, पीएम जेसिंडा आर्डर्न ने महामारी को देखते हुए लगाए गए सख्त लॉकडाउन का पालन करने के लिए लोगों को शुक्रिया कहा है.  उन्होंने बोला है कि हमारा सिस्टम अच्छा है क्योंकि हमारे लोग समझदार हैं. 

पाक में कोरोना के बाद अब बारिश ने ली 125 लोगों की जान

चीन में गंभीर घटना का शिकार हुए लोग

नेपाल में कोरोना से 2 हप्तों में हुई इतनी मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -