नेपाल में कोरोना से 2 हप्तों में हुई इतनी मौतें
नेपाल में कोरोना से 2 हप्तों में हुई इतनी मौतें
Share:

काठमांडू: नेपाल में 2 हफ्तों के भीतर कोरोना से मृतकों का आंकड़ा दुगना होता जा रहा है. बीते 2 सप्ताह के अंदर यहां पर 200 नई मौतें रिकॉर्ड की जा चुकी है.  स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय विभाग ने इसकी पुष्टि की है. देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 37340 तक पहुंच चुका है.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि पहले के माह में संक्रमण की तुलना में मृत्यु दरमरने वालो की संख्या कम थी, हाल के हफ्तों में मौतों के आंकड़ों में वृद्धि हुई है. जंहा इस बात का पता चला है कि मंत्रालय के प्रवक्ता, जागेश्वर गौतम ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, कोविड-19 से हुई मौत 15 अगस्त को 100 का आंकड़ा पार कर चुकी थी. "पिछले 24 घंटों में 12 मौतों के साथ मौतों की संख्या 207 तक पहुंच गई है."

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि नेपाल ही नहीं बल्की  पूरे विश्व में इस वक्त इस वायरस से परेशान है. चीन के वुहान से फैले इस वायरस का कहर पूरे विश्व पर पड़ा है. वैश्विक कोविड-19 वायरस केसों का कुल आंकड़ा जो करोड़ 49 लाख (24.9 मिलियन) से ऊपर हो चुका है, जबकि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, मौतों की संख्या बढ़कर 840,000 हो चुकी है. रविवार की सुबह, विश्वभर में कुल मामलों का आंकड़ा 24,891,294 थी.

जानिए कौन होगा जापान का अगला पीएम, इन दो दावेदारों के नाम है सबसे आगे

नॉर्वे: इस्लाम विरोधी रैली के दौरान भिड़े दो पक्ष, पुलिस का बैरिकेड तोड़ा

फेसबुक विवाद: आखिरकार जकरबर्ग ने माना- भड़काऊ पोस्ट ना हटाकर गलती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -