अफगान के कंधार में शिया मस्जिद में घातक धमाका, 47 की हुई मौत

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी शहर कंधार में एक शिया मस्जिद के अंदर हुए विस्फोट में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। तालिबान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शुक्रवार दोपहर शहर में शिया उपासकों के लिए सबसे बड़ी मस्जिद बीबी फातिमा मस्जिद में विस्फोट हुआ।

एक बयान में, आईएस ने जिम्मेदारी का दावा किया और कहा कि दो हमलावर शुक्रवार को पुलिस जिला -1 (पीडी 1) में बीबी फातिमा शिया मस्जिद के अंदर हुए घातक हमलों में शामिल थे, जब सैकड़ों उपासक नमाज अदा कर रहे थे।

तालिबान सरकार ने हमले को जिम्मेदार ठहराया है। सूचना और संस्कृति मंत्रालय के उप मंत्री जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इसे "बड़ा अपराध" कहा। अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने कहा कि घटना के पीछे लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए। शुक्रवार का हमला ठीक एक हफ्ते बाद हुआ जब कुंदुज शहर की एक अन्य शिया मस्जिद में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम 50 लोगों की जान चली गई। आईएस की एक स्थानीय शाखा आईएस-के ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, जो अगस्त के अंत में अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से सबसे घातक था।  

उत्तर कोरिया दक्षिण कोरिया के साथ उलझे विवादों पर कर सकता है विचार

सऊदी सरकार के साथ अपनी जानकारी साझा करने के जुर्म में ट्वीटर पर केस दर्ज

चर्च में घुसा इस्लामी आतंकी और कई बार चाक़ू घोंपकर कर डाला इंग्लैंड के सांसद डेविड एमेस का क़त्ल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -