उत्तर कोरिया दक्षिण कोरिया के साथ उलझे विवादों पर कर सकता है विचार

सियोल: अमेरिका के पूर्व उप विदेश मंत्री स्टीफन बेगुन ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया दक्षिण कोरिया और बाकी दुनिया के साथ बातचीत करने पर विचार कर सकता है. उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में 55 दिनों के निलंबन के बाद दक्षिण कोरिया के साथ सीधे संचार चैनलों को फिर से खोल दिया, जिसके दौरान उसने कम से कम चार मिसाइल परीक्षण किए, जिसमें एक नई हाइपरसोनिक मिसाइल होने का दावा करने वाला परीक्षण लॉन्च भी शामिल था।

जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट फॉर कोरियन स्टडीज और कोरिया डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी एंड मैनेजमेंट, दक्षिण कोरिया द्वारा सह-होस्ट किए गए एक वेबिनार को संबोधित करते हुए बेगुन ने यह बात कही। "हमने घटनाओं का एक क्रम देखा है जिसे कई विश्लेषकों ने उत्तर कोरिया द्वारा तेजी से उत्तेजक व्यवहार के रूप में व्याख्या की है। लेकिन मैं कहूंगा कि विचार का एक स्कूल है और मैं यह मानने के इच्छुक हूं कि तथ्य यह है कि उत्तर कोरिया भेजना शुरू कर रहा है बाहरी संदेश से मुझे पता चलता है कि उत्तर कोरिया कम से कम उन शर्तों पर विचार कर रहा है जिसके तहत वह बाकी दुनिया के साथ फिर से जुड़ जाएगा।"

"यह बहुत संभव है कि जिस तरह उत्तर कोरियाई सरकार को 2019 के मध्य से 2020 के 3 नवंबर तक अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए तय किया गया था, ऐसा लगता है कि उत्तर कोरियाई शासन भी अब वसंत में आने वाले दक्षिण कोरियाई चुनावों पर तय हो गया है। अगले साल, जो प्रगतिशील से रूढ़िवादी राजनेताओं के लिए सरकार में बदलाव ला सकता है।

'दिल का बुरा नहीं था टीटू..', जिसे निहंगों ने काटकर टांग दिया, जानिए उसकी पत्नी ने क्या कहा ?

विक्की कौशल की ‘सरदार उधम’ ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर बांधे तारीफों के पूल

नाली को लेकर हुआ खूनी खेल, 2 लोगों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -