राजस्थान में पुजारी दम्पति पर हुआ जानलेवा हमला...जिन्दा जलाने का प्रयास
राजस्थान में पुजारी दम्पति पर हुआ जानलेवा हमला...जिन्दा जलाने का प्रयास
Share:

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर एक खौफनाक वारदात भी सुनने के लिए मिली है। प्रदेश के राजसमंद जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार देर रात एक पुजारी दंपति (Priest couple) को जिंदा जलाकर मार डालने का प्रयास (Attempt to burn alive) किया गया है। इसके लिए हमलावरों ने पुजारी की दुकान पेट्रोल बम से अटैक किया। इस हमले में बुजुर्ग पुजारी दंपति तकरीबन 80 प्रतिशत तक जल गया। दोनों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस केस में तकरीबन 8 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस पूरे केस की कार्रवाई भी की है।

पुलिस के अनुसार वारदात देवगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर 8 कामली घाट स्थित पेट्रोल पंप के सामने आ चुकी है। वहां हीरा की बस्ती में मंदिर की जमीन के विवाद में रविवार रात तकरीबन 8।30 बजे 10-12 लोगों ने पुजारी की दुकान में घुसकर वहां पेट्रोल बम फेंक दिया। घटना के वक़्त वहां पुजारी परिवार खाना खा रहा था। पेट्रोल बम फेंकते ही वहां आग लग चुकी है। आग लगने से पुजारी नवरत्न लाल (75) और उनकी पत्नी जमना देवी (60) के कपड़ों ने आग पकड़ ली।

आग देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे: पुजारी के पुत्र मुकेश प्रजापत ने कहा है कि कि हमले में उसके माता-पिता दोनों बुरी तरह झुलस गए। उसने पानी डालकर आग पर काबू किया गया है। वारदात के उपरांत आरोपी मौके से भाग निकला। दुकान से आग की लपटें और धुएं को देखकर आसपास के लोग मौके पर्व आ गए। ग्रामीणों ने पानी और मिट्टी डालकर आग भी बुझा दी है। बाद में देवगढ़ पुलिस और 108 एम्बुलेंस को सूचना दी। ग्रामीणों ने एम्बुलेंस की सहायता से दोनों घायलों को देवगढ़ अस्पताल भेजा। घटना की जानकारी मिलते ही हॉस्पिटल में लोगों की भीड़ जुट गई।

जमीन के विवाद की पुलिस में रिपोर्ट दे चुके हैं: मुकेश ने इस बारें में कहा है कि मंदिर की जमीन के विवाद को लेकर उन्होंने पहले ही कामली घाट चौकी पर रिपोर्ट भी दी लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पाई। घटना की सूचना पर देवगढ़ थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा भी लिया है। तहसीलदार मुकन्द सिंह, एसआई प्रताप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने 2 टीमों को आरोपियों को पकड़ने के लिए देर रात ही उनके संभावित ठिकानों पर दबिश देने भेजा। पुलिस ने मामले में करीब 8 संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही लड़की की निर्मम हत्या, कार से मिली लाश, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के बाद MP में हुआ 'श्रद्धा कांड', पत्नी के टुकड़े करके जंगल में दफनाए और...

घर के बाहर खेल रहा था बच्चा, अब मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -