आयकर बिल को बताया पे टू मोदी बिल, 12 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा
आयकर बिल को बताया पे टू मोदी बिल, 12 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा
Share:

नईदिल्ली। संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है। इस सत्र की कार्रवाई बुधवार को भी हंगामाखेज रही। विपक्षी सांसद पूरे समय नोटबंदी और आयरकर संशोधन विधेयक को लेकर विरोध करते रहे। हालांकि हंगामे के बाद भी लोकसभा में मंगलवार को आयकर संशोधन विधेयक पारित हो गया। विपक्ष द्वारा इस मामले में विरोध किया गया। लोकसभा में हंगामा हुआ तो लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हाऊस को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दूसरी ओर राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की गई। विपक्ष के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में वित्तमंत्री अरूण जेटली, एम वैंकेया नायडू और अनंत कुमार आदि मंत्रियों के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद की कार्रवाई के लिए संसद भवन पहुंच गए थे। हालांकि अब लोकसभा को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

ऐसे में विपक्षी दल आंदोलन की रणनीति बनाने में जुटे हैं तो दूसरी ओर सत्ता पक्ष़्ा अपनी बात को मजबूती से रखने की तैयारी में है। माना जाा रहा है कि दोपहर के बाद विपक्ष फिर से नोटबंदी को लेकर लोगों को होने वाली परेशानी सामने रख सकता है।

दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आयकर संशोधन बिल को पीटीएम स्कीम बताया था और कहा था कि इस बिल से जनता को कोई लाभ नहीं होगा बल्कि सरकार को लाभ पहुंचाया जाएगा। उन्होंने इसे लेकर कहा था कि इस बिल को पे टू मोदी कहना अधिक उचित होगा।

मायावती कर रही विरोध

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सरकार का विरोध करते हुए कहा कि सरकार ने विपक्ष के साथ चर्चा किए बिना ही आयकर संशोधन विधेयक पारित कर दिया। उन्होंने इसका विरोध करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आयकर संधोशन विधेयक का विरोध किया जाएगा।

वित्तमंत्री और यादव में विवाद

केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और जनता दल यूनाईटेड के नेता शरद यादव के बीच नोटबंदी को लेकर बहस हो गई। शरद यादव ने नगरोटा में आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के ही साथ नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। उनका कहना था कि सरकार ने तो कहा था कि नोटबंदी के बाद आतंकी गतिविधियों पर विराम लग जाएगा लेकिन ऐसा नज़र नहीं आ रहा है। नोटबंदी के बाद भी आतंकी गतिविधियों पर कोई असर नहीं हुआ है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री जेटली का कहना था कि पहले नोटबंदी को लेकर अपनी पार्टी में चर्चा कर लीजिए।

विपक्ष ने बनाई रणनीति

विपक्ष द्वारा नोटबंदी और आयकर संशोधन विधेयक को लेकर आपस में चर्चा की गई। प्रमुख दल कांग्रेस ने आपत्ति ली कि इस बिल पर सरकार ने विपक्ष से चर्चा नहीं की है। ऐसे में कांग्रेस अपना विरोध जता रही है। विपक्षी दलों ने संकेत दिए कि वे राष्ट्रपति से इस मामले में शिकायत करेंगे।

आयकर संशोधन विधेयक को पारित करने पर कांग्रेस ने किया विरोध

संसद कमेटी ने वीडियोग्राफी मामले में भगवंत मान को पाया दोषी

BJP सांसद-विधायक अमित शाह को सौंपें

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -