मुंबई हमले के मास्टरमाइंड दाऊद की प्रॉपर्टी होगी नीलाम
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड दाऊद की प्रॉपर्टी होगी नीलाम
Share:

मुंबई: मुंबई बम धमाको का सरगना और मोस्टवांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने की तैयारी हो चुकी है और सरकार इसकी शुरुआत दाऊद की प्रॉपर्टी की नीलामी करके, करना चाहती है. जानकारी दे कि मुंबई में दाऊद कि 12 प्रॉपर्टियों की नीलामी की जानी है। छोटा राजन को भारत में लाने के बाद अब सरकार दाऊद को भी घसीटते हुए लेकर आना चाहती है। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर करोडो रुपए की प्रॉपर्टी खरीदने के लिए कौन आगे आएगा?

इस मामले को लेकर क्यूरोसिटी है और शंका भी। इसकी वजह यह है कि प्रॉपर्टी खरीदने का मतलब दाऊद को मैदान-ऐ-जंग चुनौती देना और जांच विभाग कि कार्यवाही से जूझना। ऐसे में सरकार, पुलिस और अपराध जगत सबकी नज़र इस नीलामी पर टिकी हुई है। नीलामी की प्रक्रिया 3 से 8 दिसंबर के बीच मुंबई में होगी।

उधर पाकिस्तान की सरफिरस्ति में छुपकर बैठा दाऊद मुंबई में आर्थिक लेनदेन पर नजर जमे हुए है। कभी दाऊद की चमचागिरी करने वाले आज के बिल्डर या उसके तरह के गुंडे अब उसका व्यापार संभाल रहे है। दाऊद जब भारत से फरार हुआ तो उसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उसकी प्रॉपर्टीज के पीछे लग गया और एक एक जांच करते हुए उसकी प्रॉपर्टी को सीज करना चालू कर दिया। अब वही जब्द कि गई प्रॉपर्टी को सरकार सीज करना चाहती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -