+

भारत के सुरक्षा तंत्र से खौफ में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, तीन सालों से बंद है बोलती

Dec 03 2019 03:19 PM
भारत के सुरक्षा तंत्र से खौफ में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, तीन सालों से बंद है बोलती

नई दिल्ली: भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बोलती पिछले तीन वर्षों से बंद है, मतलब एहतियात बरतते हुए वह फोन पर बात नहीं कर रहा है. दाऊद के अंतिम फोन कॉल में दिल्ली पुलिस ने नवंबर-दिसम्बर 2016 में सेंध लगाई थी. खुफिया एजेंसियों ने उसके फोन कॉल को इंटरसेप्ट करके उसकी 15 मिनट की रिकार्डिग की. इसे दिल्ली पुलिस के जासूसों ने कराची स्थित नंबर के माध्यम से केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से रिकार्ड किया था.

सूत्रों ने कहा है कि दक्षिण एशिया के सबसे कुख्यात अपराधी गिरोह डी-कंपनी का बॉस अपने एक सहयोगी से फोन पर बात कर रहा था, हालांकि इस सहयोगी की शिनाख्त नहीं हो सकी है.दिल्ली पुलिस के एक IPS अधिकारी ने बताया कि, "बातचीत के दौरान लगा कि उसने शराब पी रखी थी, क्योंकि उसकी आवाज कुछ लड़खड़ा रही थी. कुल मिलाकर बातचीत व्यक्तिगत थी और अंडरवर्ल्ड की किसी गतिविधि या योजना का उल्लेख नहीं हुआ था." 

उन्होंने बताया कि बाद में इस मसले को लेकर उच्चस्तरीय बैठक हुई जिसमें इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के आला अधिकारी शामिल थे. हालांकि रॉ के पास दाऊद की फोन पर बात में सेंधमारी करने के कई किस्से हैं, जिनमें तत्कालीन दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार द्वारा जून 2013 में रिकॉर्ड की गई अंडरवर्ल्ड की सबसे चर्चित वार्ता है.

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, अब जनरल डिब्बे में भी यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट