+

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

नई दिल्ली: यदि आपका अकाउंट भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में है और बैंक के एटीएम-डेबिट कार्ड कार्ड का प्रयोग करते हैं, तो आपके लिए सतर्क होने की जरुरत है। एसबीआई बैंक ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ग्राहक अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड को चेंज करवा लें। ग्राहकों को यह काम 31 दिसंबर 2019 से पहले करना है, क्योंकि वह नए वर्ष से अपने पुराने एटीएम-डेबिट कार्ड से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

दरअसल SBI ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जिन ग्राहकों के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड हैं, उसे फ़ौरन बदलवाना होगा। इसकी जगह कस्टमर्स को EVM चिप वाला डेबिट कार्ड लेना होगा। इसकी आखिरी तिथि 31 दिसंबर 2019 है। एसबीआई बैंक एटीएम-डेबिट कार्ड पर किसी भी प्रकार के फ्रॉड से बचने और पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए नए EMV चिप वाला कार्ड जारी कर रहा है। ये नए चिप वाले एटीएम-डेबिट कार्ड कार्ड अभी बगैर किसी चार्ज के मुफ्त बन रहे हैं।

ग्राहकों को यह कार्ड बनवाने के लिए अपनी होम ब्रांच में जाकर आवेदन देना होगा। होम ब्रांच यानी जिस ब्रांच में आपका अकाउंट है, वहां जाकर नए एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए अर्जी देनी होगी। यदि आप नेटबैंकिंग का प्रयोग करते हैं तो एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन भी अर्जी दे सकते हैं।

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, अब जनरल डिब्बे में भी यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट