Davis Cup 2019 : भारतीय टीम नहीं जाएगी पाकिस्तान, मुकाबला स्थगित
Davis Cup 2019 : भारतीय टीम नहीं जाएगी पाकिस्तान, मुकाबला स्थगित
Share:

नई दिल्लीः भारत पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर उपजे तनाव के कारण भारतीय टेनिस टीम ने अंततः सुरक्षा संबंधी कारणों से पाकिस्तान दौरा टाल दिया है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने डेविस कप बरकरार रखा है। भारत दोनों देशों के बीच बढ़े हुए राजनयिक तनाव के बीच इस मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने या फिर स्थगित करने की अपील बार-बार कर रहा था जिसके बाद आईटीएफ की डेविस कप समिति ने बैठक के बाद मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया।

इस मुकाबले की नई तारीखों का पता नौ सितंबर तक चलेगा। आईटीएफ ने कहा कि वह ‘असाधारण परिस्थितियों’ में मुकाबले को स्थगित कर रहा है। आईटीएफ ने बयान में बताय़ा, ‘स्वतंत्र विशेषज्ञ सुरक्षा सलाहकारों द्वारा पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति की गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद डेविस कप समिति ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस्लामबाद में 14-15 सितंबर को होने वाले डेविस कप एशिया/ओसियाना ग्रुप एक मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया है।

बयान के मुताबिक, ‘समिति निष्कर्ष पर पहुंची है कि यह असाधारण परिस्थिति है और आईटीएफ की पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा है. यह मुकाबला अब नवंबर में होगा और इसकी तारीखों की पुष्टि समिति नौ सितंबर तक करेगी। आईटीएफ ने बताया कि वह पाकिस्तान की स्थिति की निगरानी जारी रखेगा और डेविस कप समिति मुकाबले को लेकर सुरक्षा स्थिति के पुन: मूल्यांकन के लिए दोबारा बैठक करेगी। भारत के जम्मू-कश्मीर पर उठाए कदम के बाद ही इस मुकाबले के आयोजन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। पाकिस्तान ने इस पर काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। 

एशेज सीरीज: इंग्लैंड के जेसन रॉय हो सकते हैं टीम से बाहर, सिर में लगी है गंभीर चोट

Ind vs WI:टेस्ट मुकाबले से ठीक पहले वेस्टइंडीज ने टीम में किया बड़ा बदलाव, कीमो पॉल हुए बाहर

वीरेंद्र सहवाग का दावा, कहा- सचिन का ये रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे विराट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -