बेटी बनी पत्नी! अब 10 साल बाद पहुंची जेल
बेटी बनी पत्नी! अब 10 साल बाद पहुंची जेल
Share:

एटा: यूपी के एटा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक शातिर बेटी अपने पिता की मृत्यु के पश्चात् वर्षों तक उनकी पेंशन के रुपयों पर ऐश करती रही। जब जिला प्रशासन ने मामले की तहकीकात करवाई तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पेश करके महिला को जेल भेज दिया गया है। फिलहाल मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

घटना अलीगंज तहसील के कूंचादायम खां मोहल्ला की है। यहां रहने वाले विजारत उल्ला खां 30 नवंबर 1987 को लेखपाल के पद से सेवानिवृत हुए थे। इस के चलते कुछ वर्ष पश्चात् विजारत उल्ला खां की बेगम साविया का निधन हो गया। फिर 2 जनवरी 2013 को विजारत का भी निधन हो गया। मगर उनकी बेटी मोहसिना परवेज पत्नी फारूख अली ने पेंशन प्रपत्रों में स्वयं को विजारत की बेगम दिखाकर उनकी पेंशन लेना आरम्भ कर दी। 10 वर्षों तक किसी को भी इसकी खबर नहीं लगी। मगर झूठ ज्यादा कभी न कभी पकड़ा ही जाता है। मोहसिना के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। मामला उपजिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के संज्ञान में आया। तत्पश्चात, उन्होंने इस मामले की तहकीकात करवाई।

वही तहकीकात में पाया गया कि मोहसिना ने पेंशन प्रपत्रों में साविया बेगम बनकर शायकीय धन का दुरूपयोग किया है। दरअसल, रजिस्ट्रार कानूनगो राजकपूर ने अलीगंज कोतवाली में इसे लेकर FIR दर्ज करवाई थी। उपरोक्त मामले में पुलिस ने मोहसिना के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। महिला लंबे वक़्त से फरार चल रही थी, जिसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत के समक्ष पेश करके जेल भेज दिया गया। अपराधी महिला अब तक पेंशन के 12 लाख रुपये डकार चुकी है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।

आज राजस्थान में होगी राहुल गांधी की सभा, इतनी सीटों पर है कांग्रेस की नजर

'भारत माता की हत्या' पर स्पीकर ने टोका, तो बोले राहुल गांधी- 'मैं अपनी मां की बात कर रहा हूं...'

कौन थी गिरिजा टिक्कू? जिसको हिन्दू होने की मिली ऐसी सजा कि जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -