RSS के नए सरकार्यवाह चुने गए दत्तात्रेय होसबले, लेंगे भैयाजी जोशी का स्थान
RSS के नए सरकार्यवाह चुने गए दत्तात्रेय होसबले, लेंगे भैयाजी जोशी का स्थान
Share:

रांची: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नए सरकार्यवाह के लिए दत्तात्रेय होसबले को चुना गया है। बेंगलुरु के चेन्नहल्ली स्थित जनसेवा विद्या केंद्र में जारी प्रतिनिधि सभा की बैठक के आखिरी दिन शनिवार को नए सरकार्यवाह का चुनाव किया गया। संघ की प्रतिनिधि सभा ने सर्वसम्मति से अगले तीन सालों के लिए दत्तात्रेय को सरकार्यवाह के पद के लिए चुना। बता दें कि उससे पहले दत्तात्रेय सह सरकार्यवाह का दायित्व संभाल रहे थे।

गौरतलब है कि संघ में हर तीन वर्षों पर चुनाव की प्रक्रिया अपना कर जिला संघचालक, विभाग संघचालक, प्रांत संघचालक, क्षेत्र संघचालक के साथ साथ सरकार्यवाह का चुनाव होता है। इसके बाद ये लोग अपनी टीम का ऐलान करते हैं, जो अगले तीन वर्षों तक काम करते हैं। जरुरत के मुताबिक बीच में भी कुछ पदों पर परिवर्तन किया जाता है। क्षेत्र प्रचारक और प्रांत प्रचारकों के दायित्व में बदलाव भी प्रतिनिधि सभा की बैठक में होती है। संघ में प्रतिनिधि सभा फैसला लेने वाला विभाग है।

बता दें कि इससे पहले सुरेश भय्याजी जोशी संघ के सरकार्यवाह थे। हालांकि 2018 के चुनाव में भय्याजी ने सरकार्यवाह के दायित्व से मुक्त करने का अनुरोध किया था, किन्तु उनके नेतृत्व में संघ के बढ़ते कामों को देखते हुए संघ ने उन्हें फिर से यह दायित्व देने का फैसला लिया था।

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

इस्तीफे की अटकलों के बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख ने किया यह ट्वीट

जानिए क्या है अंतरराष्ट्रीय प्रसन्नता दिवस के पीछे का इतिहास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -