इसी महीने डैट्सन की क्रॉसओवर गो-क्रॉस से हटेगा पर्दा

डैट्सन 18 जनवरी 2018 को जकार्ता में अपनी नई क्रॉसओवर गो-क्रॉस से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी ने इस कार का नाम बदलकर डैट्सन क्रॉस रख दिया है और कंपनी पहले इसे इंडोनेशिया और मार्च-अप्रैल में भारत में लॉन्च करेगी. कंपनी इस कार को पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन में लॉन्च करेगी. डैट्सन ने 2016 ऑटो एक्सपो में अपनी आने वाली क्रॉसओवर गो-क्रॉस का कॉनसेप्ट पेश किया था, उसके बाद से ही ये कार लोगों के ज़हन में बनी हुई है. अब डैट्सन ने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की फोटो टीज़ की है और 18 जनवरी 2018 को इंडोनेशिया के जकार्ता में इस कार का ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा. डैट्सन ने इस कार का नाम गो-क्रॉस से बदलकर डैट्सन क्रॉस रख दिया है और इंडोनेशिया में इस सैगमेंट की कार का खाता खुलेगा. जहां डैट्सन इस कार का डेब्यू और लॉन्च इंडोनेशिया से शुरू कर रही है, वहीं कंपनी इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च करेगी.

इस कार को 5 सीटर क्षमता के साथ नए डैशबोर्ड के साथ पेश की जाएगी जिससे इसे प्रिमियम लुक मिला है. हुड के अंदर की बात करें तो कंपनी इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी. जहां कार में डैट्सन गो प्लस का 1.2-लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है, वहीं कार का डीजल इंजन निसान माइक्रा से लिया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला महिंद्रा KUV100 NXT, मारुति सुज़ुकी सेलेरियो X, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सन और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसी कारों से होगा.


 कंपनी ने इस कार में हैक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल, LED हैडलैंप्स, LED फॉग लैंप्स और प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. डैट्सन ने अगर 2016 में शोकेस की गई कार से मिलती कार लॉन्च की तो इसके साथ स्किड प्लेट्स भी मिल सकती हैं.

2018 में बजाज पेश करेगी डिस्कवर के दो आकर्षक मॉडल

कार खरीदते समय रखें इन 6 बातों का ध्यान

माइलेज बढ़ाने और कार मैंटेनेंस के असरदार एवं सरल उपाय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -