मस्जिदों में अलकोहल युक्त सैनेटाइजर का प्रयोग सही या गलत ? देवबंद ने जारी किया फतवा
मस्जिदों में अलकोहल युक्त सैनेटाइजर का प्रयोग सही या गलत ? देवबंद ने जारी किया फतवा
Share:

सहारनपुरः इस्लामी तालीम के मुख्य केंद्र दारुल उलूम देवबंद ने सैनेटाइजर के उपयोग को लेकर फतवा जारी किया है। दारुल उलूम के मीडिया प्रभारी अशरफ उस्मानी ने जानकारी देते हुए बताया कि फतवा विभाग ने देश के वर्तमान हालात और कोरोना वायरस से बचाव के लिये सैनेटाइजर के इस्तेमाल को सही करार दिया है।

देवबंद द्वारा जारी किए गए फतवे मे बताया गया है कि देश मे इस वक़्त कोरोना वायरस माहमारी फैली हुई है। ऐसे में मस्जिदों के भीतर अल्कोहल युक्त सैनेटाइजर का उपयोग करना गलत नहीं है। दरअसल, बरेली से जारी फतवे में सैनेटाइजर के इस्तेमाल को नाजायज करार दिया गया था, जिससे एक सशंय की स्थिति पैदा हो गयी थी। उस्मानी ने बताया कि दारुल उलूम ने हालात और मजबूरी को देखते हुए सैनेटाइजर के प्रयोग को सही ठहराया है।
 
इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम देवबंद ने फैसला लिया है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष कोई भी नया दाखिला नहीं होगा। संस्थान के अनुसार, जिन छात्रों का दाखिला पहले हुआ था वही इस बार दारुल उलूम में तालीम प्राप्त कर सकेंगे। दारुल उलूम के प्रवक्ता अशरफ उस्मानी ने कहा कि, ''मोहतमिम (प्रबंधक) की तरफ से संस्थान में यह नोटिस लगा दिया गया है कि सरकार के निर्देश के मुताबिक अगले आदेश तक शिक्षण सस्थान बंद है।'' 

अधीर रंजन ने पीएम मोदी पर साधा​ निशाना, कोरोना संक्रमण फैलने की बताई वजह

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -