दानिश कनेरिया की PCB से अपील- आजीवन प्रतिबन्ध हटा दें, घरेलु क्रिकेट खेलना चाहता हूँ...
दानिश कनेरिया की PCB से अपील- आजीवन प्रतिबन्ध हटा दें, घरेलु क्रिकेट खेलना चाहता हूँ...
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपने क्रिकेट बोर्ड से उन पर 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए लगाया गया आजीवन बैन हटाने की गुजारिश की है। पाकिस्तान की टीम से 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लेने वाले कनेरिया क्रिकेट में वापसी करने के लिए बेताब है और यहां तक कि वह डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए भी उत्सुक हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनि को भेजे गए खत में 39 साल के कनेरिया के कानूनी फर्म ने प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया है, जिससे यह क्रिकेटर खेल के माध्यम से अपनी आजीविका चला सके। कनेरिया पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने लाइफ टाइम बैन लगाया था। जब इसके खिलाफ उनकी अपील खारिज हो गई तो पीसीबी ने भी उन पर बैन लगा दिया था।

दानिश कनेरिया पहले भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि अगर मोहम्मद आमिर और सलमान बट जैसे खिलाड़ियों पर से बैन हटाया जा सकता है, तो फिर उन्हें अपनी आजीविका चलाने से वंचित करना गलत होगा। आपको बता दें कि कनेरिया को 2009 में इंग्लिश काउंटी एसेक्स की ओर से डरहम के विरुद्ध खेले गये मैच में मर्विन वेस्टफील्ड के साथ स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। वह लंबे समय से पीसीबी से सहायता की गुहार लगा रहे हैं। कनेरिया पाकिस्तान की ओर से खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू खिलाड़ी हैं। उनसे पहले उनके मामा अनिल दलपत ने भी पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

कोहली-धोनी नहीं, बल्कि ये इंडियन बल्लेबाज़ है केएल राहुल का फेवरेट

स्पेनिश लीग: एथलेटिक मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ के साथ खेला ड्रा

एंड्रिया टूर टेनिस: जोकोविच ने जीता एक मैच, ज्वेरेव ने जीते अपने दोनों मुकाबले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -