डैनियल पर्ल के हत्यारे उमर सईद को रिहा करने के फैसले पर अमेरिका ने की पाक की निंदा
डैनियल पर्ल के हत्यारे उमर सईद को रिहा करने के फैसले पर अमेरिका ने की पाक की निंदा
Share:

वाशिंगटन डीसी: अमेरिका ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर डैनियल पर्ल के हत्यारे उमर सईद शेख को बरी करने के पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले की निंदा की। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि पर्ल की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों की रिहाई पर अमेरिकी सरकार नाराज थी। सासाकी ने कहा- "वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर डैनियल पर्ल के अपहरण और नृशंस हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को बरी करने के पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अमेरिका नाराज है, जिसने 2002 में दुनिया की अंतरात्मा को झकझोर दिया था।"

उन्होंने आगे कहा कि शेख को रिहा करने का फैसला 'हर जगह आतंकवाद पीड़ितों के लिए एक संघर्ष' था। उसने आगे कहा- "हम पहचानते हैं कि श्री पर्ल के हत्यारों को पकड़ने की कोशिश करने के लिए पाकिस्तानी कार्रवाई करते हैं, और हम ध्यान देते हैं कि फिलहाल, हमारे शेख राष्ट्रीय सुरक्षा प्राधिकार के तहत पाकिस्तान में हिरासत में हैं। लेकिन हम पाकिस्तानी सरकार से शीघ्रता से संपर्क करने का अनुरोध करते हैं। अमेरिकी नागरिकों और पत्रकार की निर्मम हत्या के लिए शेख के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति देने सहित इसके कानूनी विकल्पों की समीक्षा करें।”

पाकिस्तानी एससी ने गुरुवार को शेख को रिहा करने के निचली अदालत के फैसले का समर्थन किया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने भी पर्ल के अपहरण से बरी कर दिया और कहा कि इस फैसले के बारे में बाद में बताया जाएगा।

कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दक्षिण कोरिया ने लिया ये फैसला

एयर कार्गो एक रजत अस्तर रिकवरी में निभा सकता है महत्वपूर्ण भूमिका: AAPA

भारत के बाद अब चीन श्रीलंका को देगा 3 लाख कोरोना वैक्सीन का तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -