भारत के बाद अब चीन श्रीलंका को देगा 3 लाख कोरोना वैक्सीन का तोहफा
भारत के बाद अब चीन श्रीलंका को देगा 3 लाख कोरोना वैक्सीन का तोहफा
Share:

नई दिल्ली: भारत ने नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, सेशेल्स, म्यांमार और मॉरीशस को अनुदान सहायता के तहत कोरोना वायरस के टीकों की खेप भेजी है। भारत न केवल अपने नागरिकों की रक्षा कर रहा है बल्कि अन्य देशों की भी मदद कर रहा है। भारत द्वारा श्रीलंका को कोरोनावायरस वैक्सीन की आपूर्ति किए जाने के बाद, चीन ने दक्षिण एशिया में अपनी वैक्सीन कूटनीति को बढ़ाने के लिए द्वीप राष्ट्र को तीन लाख कोरोना वैक्सीन खुराक देने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार चीन संयुक्त रूप से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए श्रीलंका को तीन लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक दान करेगा। कोलंबो में चीनी दूतावास के एक बयान का हवाला देते हुए बुधवार को सूचना दी। चीन ने श्रीलंका को सिनफार्मा द्वारा निर्मित वैक्सीन की तीन लाख खुराक दान करने का आश्वासन दिया। चीनी टीके, हालांकि, फरवरी के मध्य तक केवल कोलंबो पहुंचेंगे।

'नेबरहुड फर्स्ट' नीति के तहत, भारत ने अपने पड़ोसी देशों को कोविद के टीकों की 55 लाख से अधिक खुराक उपहार में दी है। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने नई दिल्ली द्वारा उपहार में दिए गए कोविशिल्ड वैक्सीन की पांच लाख खुराक देने के लिए भारत को धन्यवाद दिया। भारत ने नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, सेशेल्स, म्यांमार और मॉरीशस को अनुदान सहायता के तहत कोरोनोवायरस टीकों की खेप भेजी है।

टीवी क्वीन एकता कपूर को मिली 'ग्लोबल वैराइटी 500' में जगह, लिस्ट में हैं एकमात्र भारतीय महिला

अस्पताल के ICU में युवती के साथ हुआ गैंगरेप, मामला जानकार हो जाएंगे हैरान

बजट सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, कहा- यह इस दशक का पहला सत्र, देश के लिए बेहद अहम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -