एयर कार्गो एक रजत अस्तर रिकवरी में निभा सकता है महत्वपूर्ण भूमिका: AAPA
एयर कार्गो एक रजत अस्तर रिकवरी में निभा सकता है महत्वपूर्ण भूमिका: AAPA
Share:

मलेशिया: एसोसिएशन ऑफ एशिया पैसिफिक एयरलाइंस (AAPA) द्वारा शुक्रवार को जारी पूर्ण CY-2020 के लिए प्रारंभिक यातायात के परिणाम कोरोना महामारी के परिणामस्वरूप अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन परिचालन के पतन को रेखांकित करते हैं। 2020 में एशिया पैसिफिक एयरलाइंस द्वारा किए गए 69 मिलियन यात्रियों ने 2019 में दर्ज किए गए केवल 18 प्रतिशत वॉल्यूम का प्रतिनिधित्व किया, एक वर्ष में गिरावट की एक सीमा क्षेत्र के वाणिज्यिक विमानन के इतिहास में नहीं देखी गई।

प्रस्तुत सीट क्षमता 2019 में दर्ज किए गए स्तरों के केवल 19 प्रतिशत थी, जबकि अंतरराष्ट्रीय यात्री भार कारक औसतन 61 प्रतिशत था। एशिया पैसिफिक एयरलाइंस के पास वर्षों से निर्मित मजबूत नेटवर्क और लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञता के साथ वैश्विक एयर कार्गो ट्रैफिक का एक तिहाई हिस्सा है। वैश्विक महामारी के दौरान, क्षेत्र के वाहक ने वैक्सीन, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और अन्य आवश्यक सामान सहित चिकित्सा आपूर्ति के परिवहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, भले ही यात्री विमान के व्यापक पैमाने पर ग्राउंडिंग के परिणामस्वरूप क्षमता को गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया गया था। जैसा कि वैश्विक आर्थिक गतिविधि वर्ष के उत्तरार्ध में पलट गई, निर्यात आदेशों में वृद्धि हवा के साथ माल की शीघ्र वितरण की बढ़ती मांग के साथ बढ़ी।

दिसंबर 2020 में, एयर कार्गो की मांग में सुधार हुआ है, जो कि टन टन-किलोमीटर में है, जो कि एक अंकों में साल-दर-साल की गिरावट दर्ज करता है। कैलेंडर वर्ष के लिए, अंतर्राष्ट्रीय एयर कार्गो की मांग 15.5 प्रतिशत से गिर गई, जबकि माल ढुलाई क्षमता 24.4 प्रतिशत से गिर गई। मालवाहक पैदावार के साथ 2020 में औसत अंतरराष्ट्रीय माल लोड फैक्टर 7 प्रतिशत अंक बढ़कर 66.4 प्रतिशत हो गया, जिससे परिचालन राजस्व में स्वागत योग्य वृद्धि हुई, हालांकि एयरलाइंस ने व्यावसायिक यात्री परिचालन के साथ अस्तित्व संकट का सामना करना जारी रखा।

कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दक्षिण कोरिया ने लिया ये फैसला

हनोई में हुई कोरोना के मामलों में वृद्धि, नए मामले आए सामने

कोविड वैक्सीन के चलते नोवावैक्स के शेयरों में 34% की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -