खतरनाक Virus की गिरफ्त में Facebook, बचने के लिए करे ऐसा....
खतरनाक Virus की गिरफ्त में Facebook, बचने के लिए करे ऐसा....
Share:

नई दिल्ली : सोशल मीडिया की सबसे दिग्गज वेबसाइट फेसबुक को एक खतरनाक वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. इस वायरस से कई लोगों के फेसबुक अकाउंट हैक हो चुके हैं. यह वायरस Video नाम से फेसबुक यूजर्स के इनबॉक्स में आता है और जैसे ही यूजर इस पर क्लिक करता है तो ये उसके अकाउंट को हैक कर लेता है. यदि आपका फेसबुक अकाउंट भी इस वीडियो वायरस की चपेट में आ चुका है तो हम आपको बता रहे हैं सिक्योरिटी से जुड़े कुछ ऐसे स्टेप्स, जिन्हें अपनाकर आप इससे बच सकते हैं.

यह वायरस इसकी चपेट में आए यूजर की जानकारी के बगैर उसके फेसबुक अकाउंट से वीडियो दूसरे यूजर के इनबॉक्स में मैसेज के तहत भेज देता है. इस मैजेस के साथ यूजर के फेसबुक अकाउंट पर लगी फोटो दिखाई देती है जिसमें वीडियो के नीचे कुछ नंबर्स लिखे हुए हाते हैं. जैसे Video-8223 आदि. जैसे ही यूजर इस वीडियो को देखने के लिए मैसेज पर क्लिक करता है, यह वायरस उसके भी अकाउंट में चला जाता है और उसें अपनी जद में ले लेता है. एक बार इस वीडियो वायरस की जद में आने के बाद यूजर उस कंप्यूटर से अपने फेसबुक अकाउंट को लॉग आउट नहीं कर पाता.

इस तरह से इस वीडियो वायरस को हटाएं -

अपने सिस्टम में किसी भी अनवान्टेड या पर्सनल डाटा पर नजर रखने वाले क्रोम एक्सटेंशन को तुरंत डिसेबल कर दें. इसके लिए सबसे पहले क्रोम की सेटिंग्स में जाएं. इसके बाद पेज पर बांयी तरफ ऊपर की ओर हिस्ट्री के नीचे दिखने वाले एक्सटेंशन ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद क्रोम एक्सटेंशन्स की एक लिस्ट ओपन होगी. आपको जो भी एक्सटेंशन्स पर शंसय हो उसके सामने दिए गए डिलीट बटन पर क्लिक कर उसें हटा दें. इसके बाद अपने फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड बदल दें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -